Blog के लिए Contact us, About us page kaise banaye 2023

Blog के लिए Contact us, About us page kaise banaye: किसी भी साईट में जाएंगे तो आप देखेंगे उस साइड में About Us, Contact Us पेजेस जरूर होगी. दोस्तों इन Pages को बनाना बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इन Pages के बात ही यूजर्स को आपके साइड के बारे में पता चलता है.

अगर आपको आपके साइड के लिए गूगल ऐडसेंस अप्रूवल चाहिए तो आपके साइड में Contact us, Abour Us सभी प्रकार के पेज होना जरूरी है. तभी आपको गूगल आप क्या है साइड के लिए ऐडसेंस अप्रूवल देता है जिसके बाद आपके साइट पर ऐड show होते हैं.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे साइट पर जहां पर हम आपको टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग और पैसे कैसे कमाए के बारे में पोस्ट बनाते रहते हैं इस पोस्ट में हम Contact Us, About us page kaise banaye आपको बताएंगे.

Blog के लिए Pages कैसे बनाये

दोस्तों Contact Us और About Us Pages बनाने के लिए ऑनलाइन टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें आप सिर्फ 5 मिनट में About Us And Contact Us Pages Create सभी प्रकार के Pages आसानी से बना सकते हैं अगर आपको इस Tools के बारे में मालूम नहीं है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना हम आपको जरुर Tools Link शेयर करेंगे.

Also Read: Blogging Se Online Paise Kaise Kamaye

About us page me kya likhe

दोस्तों बोहत सारे न्यू blogger को पता नहीं होता कि आखिर About Us me kya likhe इसलिए दोस्तों उन new blogger कों में बताना चाहता हु कि About Us page में आपके साइड के बारे में बताना होता है मतलब आपके साइड में आप कौनसी जानकारी प्रोवाइड कर रहे हो उसके बारे में आपको About Us page में लिखना पड़ता है उसमे आप साइड के बारे में 2 paragraph में एक्सप्लेन करना होता है जिससे यूजर को पता चले कि आपके साइट पर किस प्रकार का Content मिलता है

Contact us page me kya likhe

दोस्तों Contact Us Page इसलिए होता है कि अगर आपसे गलती से आपके साइड में आपसे कोई गलत कंटेंट या किसी का कॉपीराइट कंटेंट आपने डाला है और अगर किसी को उस डाले हुए content से शिकायत है तो Contact Us page के द्वारा आपसे कोई भी आपसे कांटेक्ट कर सकता है इसलिए आपको contact us page में साइड का ईमेल ऐड्रेस या फिर कॉन्टैक्ट फॉर्म शेयर करना होता है जिससे कोई भी आपके साइड से आसानी से कांटेक्ट करें.

या फिर अगर किसी को आपके साइट पर प्रमोशन करना है तो इसलिए भी कांटेक्ट फॉर्म का इस्तेमाल किया जा सकता है

Also Read: New Blog कों google में index कैसे करे

Contact Us, About Us Page Kaise Banaye

दोस्तों फिर चलिए जानते हैं आखिर Contact Us And About पेज कैसे बनाएं इसके लिए आप नीचे दिए गए Steps को Follow करें.

Also Read: Blog बनाने के बाद Adsense के लिए apply कब करे 2021

Step 1: दोस्तों अगर आपकी साइड blogspot में है तो आपको आपके साइड मैं Login करना है.

Step 2: लॉगइन करने के बाद आपको लेफ्ट साइड में एक मेनू दिखेगा जिसमें आपको एक Pages का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है.

about us page kaise banaye

Step 3: Pages Option पर Click करने के बाद अब आपको आपके साइड के लिए पेजेस बनाने हैं जिसमें आपको About Us, Contact Us and Privacy policy Pages बनाने हैं इसके लिए आपको new Pages का option दिखेगा उसपर क्लिक करना है.

contact us page kaise banaye

Step 4: अब आपको आपके साइड के लिए पेजेस बनाना शुरू करना है.

blogger me contact us page kaise banaye

Final Words

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारी blogger me contact us page kaise banaye यह पोस्ट अच्छी लगी हो और आपको भी इस पोस्ट को पढ़कर पता चल गया है कि about us page kaise banaye और Contact us page kaise banaye.

दोस्तों अगर आपको ए जानकारी अच्छी लगी तो हमें कमेंट करके जरूर बताना और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना क्योंकि हम ऐसी जानकारी हर वक्त लाते रहते हैं हमको अच्छे से अच्छे जानकारी आपको देने की मोटेशन मिले.

Also Read:Free Blogger Theme Detector online in Hindi

Leave a Comment