airtel sim को jio मे कैसे port कैसे करें – Airtel Sim Ko Jio Me Kaise Port Kare

airtel sim को jio मे कैसे port कैसे करें, Airtel Sim Ko Jio Me Kaise Port Kare, एयरटेल को जिओ में पोर्ट करने का तरीका:

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पर आज हम आपको बताने वाले कैसे आप आपका एयरटेल सिम कार्ड का नंबर जिओ में बिना नंबर बदले पोर्ट कर सकते हैं. तो अगर आप इसके बारे में जानकारी इंटरनेट पर सर्च कर रहे हो. तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो क्योंकि इस पोस्ट में हमने आपको एयरटेल सिम को जिओ में पोर्ट कैसे करें बताने वाले है.

airtel sim को jio मे कैसे port कैसे करें

जैसे कि हमको पता है कई बार एयरटेल सिम कार्ड को नेटवर्क प्रॉब्लम आता है लेकिन जब से मार्केट में जो आया है. तब से ज्यादातर नेटवर्क प्रॉब्लम नहीं होता. इसलिए जियो का इस्तेमाल बहुत लोगों द्वारा किया जाता है और लोगों में इस सिम की ज्यादा लोकप्रियता है.

airtel sim को jio मे कैसे port कैसे करें

जैसे हमें पता है मार्केट में जब से जिओ आया है तब से सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने दाम कम कर ले है. क्योंकि दूसरे कंपनियों के दाम के अनुसार जिओ के कंपनी के रिचार्ज के दाम कम रहते हैं इसलिए जिओ का सिम हर किसी को पसंद आता है. इसी के साथ जिओ कंपनी हर महीने नए-नए ऑफर निकालते हैं.

airtel sim ko jio मे port करने के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट

तो फिर दोस्तों चले जानते हैं कि आखिर एयरटेल नंबर के सिम कार्ड को जिओ में पोर्ट करने के लिए किन किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी.

  • किसी भी सिम कार्ड को अगर आप दूसरे कंपनी के सिम कार्ड में चेंज करना चाहते हैं तो आप कम से कम 90 दिनो तो उस सिम कार्ड को यूज किया होना चाहिए.
  • इसी के साथ आपके पास उस सिम कार्ड जिस भी आधार कार्ड नंबर पर लिंक है उसका आधार कार्ड चाहिए.
  • आप जिस भी सिम कार्ड को port करना चाहते हैं वह सिम कार्ड आपके पास होना जरूरी है.

तो यहां पर हमने आपको बताया है कि एयरटेल सिम कार्ड को जिओ में पोर्ट करने के लिए किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है तो अब चले जानते हैं कि आखिर कैसे आप आपके एयरटेल सिम को जिओ में पोर्ट (Airtel Sim Ko Jio Me Kaise Port Kare) कर सकते हैं.

एयरटेल को जिओ में पोर्ट करने का तरीका

तो अगर आप अपना सिम कार्ड जिओ में port करना चाहते हैं. तो आपको सर नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है जिससे कि आपको आसानी से पता चल पाएगी कैसे आप आपका एयरटेल का सिम जिओ में पोर्ट कर सकते हैं.

  • तो सबसे पहले आपको आपके एयरटेल सिम के नंबर से एक एसएमएस(SMS) करना है.

eg.

 PORT space MOBILE NUMBER

ऊपर दिए गए TEXT टाइप करके आपको इस एसएमएस को 1900 इस नंबर पर सेंड करना है.

  • इसके बाद आपको थोड़ी देर इंतजार करना है उसके बाद आपके मोबाइल पर एक  UPC अर्थात unique porting code प्राप्त होगा जिसकी मदद से आप आपके एयरटेल सिम को जिओ में पोर्ट कर सकते हैं.
  • अब आपको आपके नजदीकी मोबाइल शॉप में जाना है और उसको आपका जिस भी नंबर को पोर्ट करना है उस नंबर का सिम कार्ड और जो कोड आपके मोबाइल पर आया है उसे आपको उसे दिखाना है.
  • इसी के साथ आपको आपके जरूरी दस्तावेज उसको देने हैं और आपका सिम कार्ड देना है.
  • अब आपको दो-तीन दिन वेट करना है क्योंकि किसी भी सिम कार्ड को दूसरे सिम कार्ड में पोर्ट करने के लिए 2 से 3 दिनों का समय लगता है.

दो-तीन दिन बाद आप आपके मोबाइल से किसी भी को कॉल करके देख सकते हैं कि आपका मोबाइल नंबर एक्टिवेट हुआ है या नहीं. तो दोस्तों यहां पर हमने आपको बताया है कि कैसे आप एयरटेल को जिओ में पोर्ट कर सकते है.

FAQs

airtel to jio port kitne din me hota hai

– किसी भी सिम कार्ड को दूसरे सिम कार्ड में पोर्ट करने के लिए 2 से 3 दिनों का समय लगता है.

vi ko jio me port kaise kare

– ऊपर दी गई स्टेप्स को फॉलो करके आप किसी भी सिम कार्ड को जिओ में पोर्ट कर सकते हैं.

घर बैठे सिम पोर्ट कैसे करें?

– घर बैठकर आप किसी भी सिम कार्ड को वोट नहीं कर सकते आपको नजदीकी मोबाइल शॉप पर जाना ही होगा.

निष्कर्ष

तो दोस्तों यहां पर हमने आपको बताया है कि airtel sim को jio मे कैसे port कैसे करें – Airtel Sim Ko Jio Me Kaise Port Kare. उम्मीद है आपको पर दी गई होगी सभी जानकारी पसंद आई होगी और इसी के साथ इस जानकारी को अब अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कर सकते हैं और यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताना और ऐसे ही टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी जाने के लिए विजिट करें.

Leave a Comment