Blogging in Hindi Make Money Online

Content Writing कैसे करे? content writing Se Kaise Paise Kamaye 2020

Content Writing से पैसे कैसे कमाए: दोस्तों अगर आप भी online पैसे कमाना चाहते है तो हमने आपको आप कैसे content writing se kaise paise kamaye इस बारे बताया है क्यूकी आज के दिनों में बोहत सारी कंपनिया ऑनलाइन हो गई हे इसलिए उनके साईट के लिए Content Writer Hire करने पड़ते है इसी वजह से आज के जीवन में content writer की बोहत डिमांड है. तो दोस्तों इस फील्ड की खासियत बताऊ तो Content Writer हर कोई बन सकता है इसमें कोई भी Restriction नहीं है अगर आप भी आर्टिकल लिखकर घर बैठे पैसे कैसे कमाए जानना चाहते हो तो इस पोस्ट कों पूरी पढ़े. इस पोस्ट में हमने सभी बाते बताई है जिससे आप पैसे कमा सकते है.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी hindisahyog साईट पर जहा पर हम आपको ब्लोगिंग, Online Paise Kaise Kamaye, technology और Business Idea सबंधित पोस्ट बनाते रहते है. इस पोस्ट में हम आपको Content Writing से पैसे कैसे कमाए इस बारे बताया है.

दोस्तों आज के जीवन में पैसे कोण नही कमाना चाहता लेकिन अगर दोस्तों वही पैसे online घर बैठे काम करके आने लगे तो कितना अच्छा होगा. वैसे तो online काम करके पैसे कमाने के बोहत सारे option है लेकिन दोस्तों अगर आप content Writing करना जानते है तो आप ऑनलाइन अच्छे पैसे कमा सकते है. Content Writing से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ ज्यादा नॉलेज की जरूरत नहीं है आपको सिर्फ आपके पसंदीदा क्षेत्र में Content Writing का काम धुड़ना है इसके लिए दोस्तों Internet पर बोहत सारे Website, Apps है जिसकी मदत से आप घर बैठे online अच्छे पैसे कमा सकते है और अगर आप अच्छे तरह से Content Writing करना सिख गए तो दोस्तों आप आपका खुद का blog बना कर भी अच्छे पैसे कमा सकते है. इस पोस्ट में हमने आपको उन सभी Website और blog के बारे में बताया है जिससे आप online घर बैठे पैसे कमा सकते है.

Content Writing मीनिंग in हिंदी

सबसे बड़ा सवाल आता है की आखिर Content Writing है क्या मतलब आप Content Writing तो करना चाहते हो लेकिन आपको उसका मीनिंग हि नहीं मालूम तो आपको बता दू की Content Writing का मतलब है. किसी भी topic, किसी भी Product या फिर किसी भी चीज़ पर सबंधित अच्छा सा पोस्ट लिखना जो की जिस भी topic के बारे में अपने लिखा है उसके बारे में पूरी जानकारी देने में सषम हो जिसे पढने वाले कों उस topic के बारे में पूरी नॉलेज मिले. इसे कहते है Content Writing.

Content Writing कैसे करे

आप Content Writer तो बनना चाहते लेकिन यह नही पता की आखिर Content Writing करते कैसे है उसके लिए किन किन चीजों की जरुरत पड़ती है. तो दोस्तों इसी लिए हमने Content Writing करते कैसे है और इससे करे पैसे कैसे कमा सकते है बताया है.

Content Writing कैसे करे और किन चीजों की जरुरत पड़ती है

तो चलिए दोस्तों आपको बताते है आखिर Content Writing करते कैसे है तो दोस्तों Content Writing करने के लिए आपको पहले एक topic select करना होगा eg के लिए हम Google Meet App क्या है? इसके बारे में आप कैसे एक अच्छा Article लिख सकते है इसके बारे में बतायेगे जिससे आपको Content Writing कैसे करते है उसके बारे में पूरी Knowledge मिले.

तो सबसे पहले आपको इस topic के बारे internet पर सर्च करना है और देखना है की इस topic पर जो Top 10 result show होते उनमे इस topic के बारे में क्या बताया है और उनमे किस information/चीज़ की कमी है यह आपको धुड़ना है. उसके बाद आपको आपके आर्टिकल का इक फोर्मेट तयार करना है मतलब.

Introduction
Main Content
Related Question/features/important/how to
Conclusion

आपको ठीक इसी तरह या फिर आपके topic अनुसार आपको आपका आर्टिकल फोर्मेट बनाना है जिसमे आप उस topic के बारे में डिटेल में बता पाओ. जिसमे आप आर्टिकल में आप question, features, फायदे और नुकसान के बारे में बताना है. मतलब आपको यूजर के अनुसार आपको Content कों customize करना है. जिससे आपके यूजर की आपके Content से Engagement बड़े और आपको यूजर कों आपका आर्टिकल पढ़कर अच्छा लगे.

Read Also: Top 7 Tarike Online Paise Kaise Kamaye

मतलब दोस्तों आप आर्टिकल लिखते समय आपके मन में यही रहना चाहिए की आप यूजर के नजरिये से लिखे और यूजर के लिए लिखे मतलब एसा नहीं होना चाहिए की आप आपका आर्टिकल आपके अनुसार लिख रहे हो कुछ भी कहा पर भी डाल रहे हो जिसका कोई मतलब नही बनता. क्यूकी दोस्तों आपको बता दू की content is king.

Content लिखने के लिए किन Tool का उपयोग करे

दोस्तों आपको Tool का उपयोग करना चाहिए क्योंकि दोस्तों Tool से आपको लिखने में बहुत मदद होती है. मार्केट में बहुत सारे Paid Tool है. लेकिन दोस्तों इस पोस्ट में आपको इसी फ्री Tool के बारे में बताऊंगा जिसे आप यूज़ करके अच्छा आर्टिकल लिख सकते हैं. जो कि हर कंटेंट राइटर को यूज करने चाहिए

  • Grammerly: Grammerly आपको आपके Grammer की गलतियां बताता है. से आप अच्छा कंटेंट लिख सकते हो.
  • Youtube: आप यूट्यूब से अच्छी Content Wrting की Idea ले सकते हो. मतलब दोस्तों आप youtube पर आपके टॉपिक के रिलेटेड वीडियो देख सकते हो जिससे आपको अच्छा सा idea लग सकता है आपके topic के अनुसार.
  • आप और भी बोहत सारे tool है जिसके बारे में बताने लगा तो यह article कम पड़ जायेगा.

Content Writing से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तों चलिए आते है हमारे main topic पर जो के है की content writing se kaise paise kamaye मतलब दोस्तों आप इससे पैसे कैसे कमायगे और कैसे आपको content writing का कम मिलगा और कहा पर. आपको बता दू की वैसे तो Online content writing websites बोहत सारी है पर यहा हम अच्छी वेबसाइट्स के बारे में बतायेगे.

content writing se kaise paise kamaye

दोस्तों इसके लिए आपको इन साइट्स पर आपकी profile बनानी है. जहा पर आपको आपके बारे में आपके इंटरेस्ट के बारे में बताना है आपने पहले किस topic पर content writing की है यार फिर आप content writing से रिलेटेड किसी भी topic पर sample आर्टिकल बना सकते हो. जिसे की सामने वाले कों means जो बंदा आपको काम देगा उसको लगे की यह अच्छा writer है. इसीलिए पहले आप आपके पसंदीदा topic अच्छे आर्टिकल लिख सकते हो और उन साईट पर आपके portfolio में बता सकते हो.

Online content writing Job websites

  • Freelancer
  • Upwork
  • Fiverr
  • Peopleperhour
  • Toptal

या फिर दोस्तों आप आपका खुद का blog बनाकर उसमे content writing करके भी अच्छे पैसे कमा सकते है. दोस्तों इसी topic के बारे में हमने पोस्ट बनाई है की आप कैसे free में blog बनाकर पैसे कमा सकते है. इसके लिए पोस्ट जरुर पढ़े.

Read This: free blog website kaise banaye in hindi 2020 और पैसे कैसे कमाए

Final Words

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी Content Writing कैसे करे और content writing se kaise paise kamaye यह पोस्ट कैसी लगी. हमें कमेंट(Comments) करके जरूर बताना और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करना. क्योंकि हम Make Money Onine के बारे में पोस्ट हर रोज बनाते है. हम आशा करते है की आप तक हम सही जानकरी पोहचा पाए और आपको भी यह जानकरी पढ़कर कुछ नया सिख गए.

आत्मनिर्भर भारत

Leave a Comment