Free में Android App कैसे बनाये अपने मोबाइल से 2022

Free में Android App कैसे बनाये: Apps आज के जीवन में बोहत महत्वपूर्ण है. क्यूकी आजकल हर कोई कम अप्प्स से हो जाता है. आपको Shopping करनी हो, Food Order करना हो या फिर किसी से बात करना करना हो अप्प्स की मदत से आप सारा कम कर सकते है.

तो आपको पता लग गया होगा की आखिर Apps हमारे जीवन में कितने महत्वपूर्ण है. लेकिन क्या दोस्तों आपको पता क्या की यह Android apps कैसे बनाते है और Android App Kaise Banay नहीं ना तो कोई बात नहीं दोस्तों बस इस पोस्ट कों आखिर तक पढ़े क्यूकी इस पोस्ट में आपको Free में Android App कैसे बनाये बताने वाले है.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे हिंदी सहयोग साइट पर जहां पर हम आपको टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के बारे में पोस्ट बनाते रहते हैं इस पोस्ट में हम आपको Anfroid App Kaise Banate Hai के बारे में बताएंगे और एक android app बनाकर दिखाएंगे.

आज के दिनों में 80% लोग मोबाइल का उपयोग करते हैं और 20% लोग लैपटॉप का उपयोग करते हैं तो दोस्तों आपको एक अंदाजा लग जाएगा कि आज के दिनों में एंड्राइड अप्प का कितना महत्त्व है व क्योंकि बहुत सारे लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं. दोस्तो आप ने टीवी पर या कहीं भी सुना होगा कि आजकल हर सा हर कोई android app की ही बात करता है और Android App कैसे बनाते हैं के बारे में जानना चाहता है क्योंकि आज के दिनों में Android Developer की मार्केट में बहुत ज्यादा जरूरत है

Free Android App बनाने वाली Popular साईट

दोस्तो आज के दिनों में एंड्रॉयड ऐप बनाना बहुत मुश्किल नहीं है आप घर बैठे भी एक अच्छा सा android app बना सकते हैं वह भी फ्री में आज के दिनों में इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे वेबसाइट और ऐप्स है इसके यूज़ करके आप एक अच्छा सा android app बना सकते हैं लेकिन इस पोस्ट में हम आपको पॉपुलर ऐप या वेबसाइट के बारे में बताएंगे जिससे आप कुछ ही समय में एक Android App बना सकते हैं.

1 mobiroller

2 appsgeyser

3 AppyPie

4 AppStylo

5 MobinCube

दोस्तों इन सभी साईट से आप Free App बना सकते है. आपको किसी भी Coding Knowledge, Language की जरुरत नहीं पड़ेगी. बस आपको इस वेबसाइट कों visit करना है अपना खुद का free andoid App बनाना है.

Appsgeyser से Free में Android App कैसे बनाये

तो चलिए दोस्तों आज जानते है की आखिर आप भी free me app kaise banaye. दोस्तों आज के दोनी में अप्प बनाना बोहत असं है आपको किसी भी Coding Knowledge की या फिर Language की जरुरत नहीं पड़ती. आपको बाद निचे बताये गए स्टेप्स कों फॉलो करना है जिससे आप भी एक Android app बना सकते है.

दोस्तों app बनाने के लिए आपके पास आपका एक Andoid phone होना चाहिए जिससे आप app बनायेगे,

Step 1:

दोस्तों सबसे पहले आपको appsgeyser.com website कों visit करना है, जिसकी मदत से हम app बनायेगे. वेबसाइट में जाने के बाद आपको Create App For Free के बटन पर क्लिक करना है.

Free में Android App कैसे बनाये

Step 2:

craete app for free के बटन पर क्लिक करते हि आगे हि आपको 2 question पूछे जायेगे जिसमे पहला question होगा की आप app क्यू बनाना चाहते है.

  1. क्या आप app बना कर पैसे कमाना चाहते है ( CREATE APP TO EARN )
  2. क्या आप app बनाना सिखना चाहते हो (CREATE APP TO GROW)
free me mobile app kaise banaye

इस पोस्ट हम app बनाना सिख रहे है तो हम CREATE APP TO GROW के बटन पर क्लिक करेगे.

Step 3:

अगले page पर आप सीधा app बनाने के main page पर आ जायेगे जहा पर हम actual में app बनायेगे. अब आपको left side में दो option दिखाई देगे जिसमें पहले Business ऑप्शन का मतलब है क्या आप अपने बिजनेस के लिए बनाना चाहते हैं कि दूसरा option या फिर आप Individual /खुद के लिए बनाना चाहते हैं मतलब आपकी खुद की अगर वेबसाइट है उसके लिए. तो उसमें आपको Individual/ खुद के ऑप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको वेबसाइट के आइकॉन पर क्लिक करना है.

free me android app kaise banaye

Step 4:

अब आपको आपकी साईट का Website link डालना है (eg. www.hindisahyog.in) अगर आपके पास आपकी खुदकी साईट नहीं है तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते जिसमे हमने free में website कैसे बनाये बताया. अगर है तो खुदके साईट का url डाले.

Read This: free में वेबसाइट कैसे बनाये अभी सीखे

free वेबसाइट बनाने के बाद अब आपको आपके साईट का लिंक डालने है.

professional app kaise banaye

Step 5:

दोस्तों अब आपको आपके साईट का name डालना है, और Next के बटन पर क्लिक करे.

free me app kaise banaye

अब आपको आपकी साईट का Icon select करना है अगर अपने icon बनाये है तो उसे अपलोड करे या Defualt Icon हि रखे. और next के बटन पर क्लिक करे.

earning app kaise banaye

दोस्तों अब आपका अप्प बनकर तयार है अब आपको सिर्फ Create के बटन पर क्लिक करना है. और आपका अप्प तयार है.

app kaise banaye mobile se

Step 6: अब आपको सिर्फ इस साईट में account बनाना है. gmail से acc बनाते हि अब आपके gmail पर आपने जो app बनाया है उसका लिंक आ जायेगा आपको सिर्फ gmail acc में login करके आपका अप्प डाउनलोड करना है.

Free में Android App कैसे बनाये

तो दोस्तों यह पर हमने आपको बताया Free में Android App कैसे बनाये हम आशा करते है की आपको यह हमारी Android App Kaise Banay अच्छी लगी हो. हमने आपको बोहत हि आसान हिंदी भाषा में बताया है.

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो हमे Comment करके जरुर बताना और इस जानकारी अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करना क्यूकी हम येसी intresting पोस्ट बनाते रहते है.

2 thoughts on “Free में Android App कैसे बनाये अपने मोबाइल से 2022”

  1. यह आर्टिकल इतना अच्छा था की मेने इस आर्टिकल का एक शब्द भी छोड़ा नहीं , इस आर्टिकल को पढ़ते – पढ़ते समय कब बीत गया पता ही नही चल पाया. sir में आपके आर्टिकल रोज पढ़ता हूं और अच्छा लगने पर शेयर भी करता हूं. आपसे सीखकर मेने online app kaise banaye पर आर्टिकल लिखा है. sir , आप हमेशा आर्टिकल लिख कर हमारी मदद करते हैं और हमारा भी फर्ज बनता है की आपके आर्टिकल ज्यादा से ज्यादा शेयर करे. sir, अब मुझे जाने की इजाजत दीजिए.

    Reply

Leave a Comment