Adsense Tips Start A Blog

Blog बनाने के बाद Adsense के लिए apply कब करे 2020

Blog banane के बाद google adsense ke liye apply kab kare: दोस्तों अगर आप भी ब्लॉगर है या फिर न्यू blog स्टार्ट करना चाहते हैं. और आपको कुछ Idea नहीं है की गूगल Adsense के लिए apply कब करे. तो इसी प्रश्न को ध्यान में रखते हुए हमने यह पोस्ट बनाई है. इस पोस्ट में हम आपको

  1. Adsense ke liye apply kab Kare?
  2. Adsense ke liye apply Kaise Kare?
  3. Google Adsense approve Kaise Kare?
  4. google adsense ke liye apply kab kare?

इन सभी प्रश्नों का उत्तर हमने इस पोस्ट में दिया है.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी साइट पर जहां पर हम आपको ब्लॉगिंग रिलेटेड, Adesense Tips, पैसे कैसे कमाए और टेक्नोलॉजी संबंधित पोस्ट बनाते रहते हैं इस पोस्ट में हम आपको google Adsense के लिए apply कब करे इस बारे में डिटेल में बताये.

दोस्तों अगर आप ब्लॉगर है तो आपको पता ही होगा google adsense से अपनी वेबसाइट को approve करवाना कितना important है क्योंकि. अगर आपको ब्लॉगिंग से पैसे काम नहीं तो आपको google adsense approve लेना हि पड़ता है. लेकिन दोस्तों आज के दिनों में google adsense approve बहुत ही मुश्किल है और बहुत सारे लोगों को यह भी पता नहीं होता कि Adsense के लिए apply कब करे इसकी वजह से उनको उनकी साइट पर google adsense approve नहीं मिलता और वह ब्लॉगिंग छोड़ देते हैं. क्योंकि दोस्तों आज के दिनों में google adsense approve हे तो आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं. गूगल ऐडसेंस के बहुत सारे Altarnative है. गूगल ऐडसेंस जैसी earning किसी भी Altarnative नहीं होती.

इसलिए दोस्तों आपको बताएंगे कि हमने हमारे Blog पर कैसे google adsense approvel लिया और उसके लिए किस-किस Tips को फॉलो किया. और हम हमारा Personal Trick भी बताएंगे. जिससे आप बहुत ही कम समय में google adsense approve अपनी साइट का करवा लेंगे.

Google Adsense Ke Liye Apply Kab Kare

Google Adsense के लिए apply कब करे और कैसे करे उसके लिए सिर्फ निचे दिए गए टिप्स कों फॉलो करे.

Adsense के लिए apply कब करे
Adsense Ke Liye Apply Kab Kare

Adsense के लिए apply कब करे

Unique Content:

google adsense approve लेने के लिए सबसे मेन चीज है अपना content हमेशा unique रखें. क्योंकि दोस्तों google हमेशा unique content कोई Prefer करता है. और आपका content हमेशा unique रखने के लिए कहता है. आज के दिनों में आप किसी lyrics site , Movie downloading , Whatsapp Status या फिर किसी भी Downloading साइट पर काम ना करें. क्योंकि दोस्तों आज के दिनों में गूगल ऐडसेंस इसी साइट को नहीं देता. क्योंकि इसके संबंधित आपके पास कोई भी कॉपीराइट्स नहीं रहते.

Best Blog Topics For Blogging:

  1. Health tips
  2. Recipe in hindi
  3. Meaning in Hindi
  4. Biography

Create a User-friendly Website:

इसका मतलब दोस्तों आप अपनी Website बनाते समय अपनी वेबसाइट को आपके User के लिए बनाओ. मतलब आपकी वेबसाइट User friendly होनी चाहिए. इसके लिए दोस्तों आप बहुत सारे अच्छे-अच्छे Theme और Plugin इस्तेमाल से आप आपकी साइट User friendly बना सकते हो.

अगर आप अपनी साइट WordPress बना रहे हो तो आप इस theme का इस्तेमाल कर सकते हो.

  1. GeneratePress
  2. Astra
  3. Colormag
  4. OceanWp
  5. NewsPaper

और दोस्तों अगर आप ब्लॉगर पर अपनी साइड बना रखे हो तो इसके लिए हमने 5 बेहतरीन Templates बताइए है आप उसका इस्तेमाल जरूर कर सकते हो.

Read Also: Best 5 Template for Blogger Free | Responsive, Seo Friendly, Adsense Approval

Google adsense approve पोस्ट कितने लिखने चाहिए

दोस्तों पहले के समय में आप अगर सिर्फ 10 पोस्ट भी लिखते हो तब भी google adsense approve मिलता था. लेकिन दोस्तों आज के दिनों में compitition इतनी बढ़ गई है इसलिए. इसलिए गूगल ने भी अपने Alogrithm change करते रहता है. इसलिए दोस्तों आज के दिनों में आपको google adsense approve लेने के लिए कम से कम 25+ Unique पोस्ट लिखनी चाहिए.

आपने लिखी हुई हर पोस्ट में कम से कम 600+ words होने जरुरी है.

Policy Pages

दोस्तों आज के दिनों में आपने आपका ब्लॉग बनाया है. तो आपके ब्लॉग पर main 4 पेजेस होने जरूरी है. About Us, Contact Us, Policy Privacy And DMCA. क्योंकि दोस्तों इस 4 pages के बिना आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिलेगा. इसलिए दोस्तों हमेशा इसको जरूर क्रिएट करना.

Personal Tips

1. ब्लॉग बनाने के बाद 25+ post लिखें. अपने ब्लॉग पर Initial Traffic लेकर आए. कम से कम और blog बनाने के बाद 20 दिनों के बाद google Adsense approve के लिए apply करें.

2. google adsense approve लेने से पहले अपने blog की ज्यादा Backlinks ना बनाई.

3. अपने ब्लॉग पर google adsense approve लेने से पहले ज्यादा Images का उपयोग ना करें. (Eg. क्योंकि दोस्तों अगर आपकी साइट Biography पर है और आप किसी भी Celebrity की इमेजेस आपके ब्लॉग पर यूज करते हो तो आपको google adsense approve दिक्कत आ सकती है)

4. आपके साइड को Google में index जरूर करें.

Read Also:New Blog कों google में index कैसे करे(5 easy steps)

Final Word

इस लेख में मैंने adsense ke liye apply kab kare 2020 में पूरी जानकारी हिंदी बारे में बताया है जिससे आप खुद के Blog कों google adsense approve कर सकते हो . मैं आशा करता हूं आपके साथ सरल हिंदी भाषा में पूरी जानकारी पहुंचाया. आपको भी यह जानकारी पढ़ कर आपकी जानकारी इजाफा हुआ.

हमें कमेंट (Comments) करके जरूर बताना की आपको यह Adsense के लिए apply कब करे पूरी जानकारी हिंदी में यह Article आपको कैसे लगा और आपके दोस्क्योंतों कों शेयर जरुर करना कि आपका एक कमेंट हमको ऐसी अच्छी जानकारी देने के लिए प्रेरित करता है.

इसे जरुर पढना

free blog website kaise banaye और Online paise kaise kamaye

Seo kya Hota hai [Pro Tips] | Off-page और On-page Seo kya hai

Personal Blog meaning in Hindi 2020

Leave a Comment