गूगल से हि पूछे मेरा जन्मदिन कब है | Google Mera Janmdin Kab Hai

गूगल मेरा जन्मदिन कब है, Google Mera Janmdin Kab Hai: इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि गूगल से आप कैसे बुलवा सकते हैं कि आपका जन्मदिन कब है. मतलब सिर्फ आपको google app ओपन करना है और कहना है मेरा जन्मदिन कब है तो गूगल आपको आपके जन्मदिन की तारीख सही बताएगा लेकिन यह कैसे बताएगा आज यह इस बारे में इस पोस्ट में जाने के.

दोस्तों आजकल आप गूगल से आपके बारे में कुछ भी पूछ सकते हैं और गूगल आपको सही जवाब बताएगा. अगर आपके भी मन में आ रहा है ऐसा क्योंकि तो आपको बता दूं जब आप गूगल अकाउंट बनाते हैं तब आप आपकी पूरी डिटेल्स गूगल में डालते हैं तो गूगल के पास आपके सभी प्रकार की डिटेल्स रहती है इसकी वजह से गूगल आपको आपके बारे में सही बताता है.

तो दोस्तों अगर मेरे बारे में बताओ तो मेरा नाम swapnesh है और मेरी जन्मदिन है 3 July. इस पोस्ट में मैं आपको मेरा जन्मदिन कब है गूगल से कैसे पूछे के बारे में बताने वाला हूं और इसी के साथ कमेंट में मुझे यह भी बताना कि आपकी जन्मदिन कब है. और यह भी बताना जब आपने गूगल से ही है सवाल पूछा तो गूगल ने उसका सही जवाब दिया या नहीं.

Google Kya Hai | Google Assistant Kya Hai

सबसे पहले हम जानते हैं कि गूगल क्या है तो आपको बता दो गूगल एक सर्च इंजन प्लेटफॉर्म है जहां पर आप किसी भी सवाल का जवाब ढूंढ सकते हैं या फिर किसी चीज के बारे में जानकारी प्राप्त करनी हो तो आप गूगल से जान सकते हैं. आज के दिनों में करोड़ों में लोग गूगल से सवाल पूछते हैं

इसी के साथ गूगल का एक फीचर्स है जिसे Google Assistant कहते हैं जहां पर आप गूगल से बातें कर सकते हैं गूगल से सवाल पूछ सकते हैं गूगल से आपके बारे में पूछ सकते हैं तो इस पोस्ट में हम आपको गूगल से मेरा जन्मदिन कब है बोलने क्या कहता है इसके बारे में जानेंगे.

google assistant app kya hai
मेरा जन्मदिन कब है

दोस्तों आज कल की दुनिया में लोग एक दूसरे से बात करना भूल ही गए हैं इसे मैं आजकल बहुत सारे लोग एक दूसरे से बात करने से ज्यादा गूगल से बात करना पसंद करते हैं. बोहत सारे रिसर्च में सामने आया है कि 2020 में गूगल से बात करने की वाली संख्या में बहुत सारी बढ़ोतरी हुई है और आगे भी यही होगा.

इसे पढ़े : हेल्लो गूगल मेरा नाम क्या है ? ( Hello Google Mera Naam Kya Hai )

Google Se Baat Kaise Kare

यहां पर हम आपको बताएंगे गूगल से बात करने के लिए आपको किन किन चीजों की जरूरत पड़ती है तो चलिए शुरू करते हैं. गूगल से बात करने के लिए आपको सिर्फ एक स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती है जिससे आप गूगल से बात करेंगे.

स्मार्ट फोन में आपको google assistant app को डाउनलोड करना है

इसे पढ़े : गूगल आपका नाम क्या है | Google Apka Naam Kya Hai

मेरा जन्मदिन कब है | Google Mera Janmdin Kab Hai

तो दोस्तों चले जानते हैं इस सवाल के बारे में जब हम आज गूगल से बात करने वाले हैं इसलिए आपको सिर नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है.

Step 1: सबसे पहले आपके मोबाइल में आपको गूगल असिस्टेंट ऐप डाउनलोड करना है अगर आपके मोबाइल में पहले से ही गूगल ऐप है तो आपको सिर्फ गूगल असिस्टेंट ऐप को ओपन करना है.

mera janmdin kab hai
google apka naam kya hai

Step 2: अब आपको उस गूगल असिस्टेंट ऐप में नीचे माइक का बटन दिखेगा वहां पर आपको प्रेस करना है और होल्ड करना है

Step 3: होल्ड करने के बाद आपको पूछना है हेलो गूगल ‘मेरा जन्मदिन कब है‘ और वेट करना है.

मेरा जन्मदिन कब है
mera janmdin kab hain

Step 4: जब मैंने गूगल से ‘मेरा जन्मदिन कब है’ यह सवाल किया तो गूगल ने सही में मुझे मेरी जन्म तारीख मुझे बताइए.

तो दोस्तों यहां पर हमने देखा कि किस से आप गूगल से सवाल पूछ सकते हैं और गूगल आपसे कैसे जवाब देगा इसी के साथ गूगल से आप बहुत सारे सवाल पूछ सकते हैं हमने पर पोस्ट बनाए हैं कि लोग गूगल से कौन-कौन से सवाल पूछते हैं आप भी उन सवालों को गूगल से पूछ सकते हैं.

इसे पढ़े : 10+ Google से पूछे जाने वाले मजेदार सवाल

समाप्त

तो दोस्तों यहां पर हमने जाना क्यों गूगल से आप मेरा जन्मदिन कब है यह सवाल पूछने पर गूगल आप से क्या जवाब देगा तो आशा करते हैं कि यह गूगल से हि पूछे मेरा जन्मदिन कब है, Google Mera Janmdin Kab Hai पोस्ट आपको पसंद आ गई हो और इस पोस्ट को पढ़कर आपको गूगल से कैसे सवाल करते हैं के बारे में जानकारी प्राप्त हो गई हो इसी तरह की पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे विजिट करते रहिए

Leave a Comment