Make Money Online Blogging

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2020 | Online Paise Kaise Kamaye

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi: आज के दिनों में google हर कोई यूज़ करता है लेकिन क्या आपको पता है की आप घर बैठे Google Se Paise Kaise Kamaye. तो अगर आपको google से पैसे कमाने के बारे कों पता नहीं है तो इस पोस्ट में हम आपको google से Online Paise Kaise Kamaye बताने वाले है.

तो नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपको हमारी HindiSahyog साईट पर जहा पर हम आपको google के बारे में बताने वाले है की कैसे आप google से Online Paise कमा सकते है. जिससे की आपको एक अंदाजा लग जायेगा की Google Se Paise Kaise Kamaye.

दोस्तों वैसे तो Online Paise Kamane के बोहत सारे जरिये है लेकिन आज के दिनों में आपको google से आप कैसे पैसे कमा सकते है बताने वाले है. क्यूकी आजकल google हर कोई यूज़ करता है. google में भी पैसे कमाने के बोहत जरिये है लेकिन इस पोस्ट में हम आपको best 5 तरीके बताने वाले है जिससे आप जल्दी पैसे कमाना शुरू कर सकते है और आपको पता लग जायेगा Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi.

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

तो आपको बता दू की google से ऑनलाइन पैसे कमाने के बोहत सारे तरीके जिसमे कुछ तरीके हि genuine है जिससे आप अच्छे पैसे कमा सकते है. तो ऊनि कुछ गिने- चुने तरीको में से आपको बेहतरीन Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi तरीके बताने वाले है.

#1: blogger

दोस्तों जैसे हि Online Paise Kaise Kamaye बात होती है तो सबसे पहले हर कोई आपको blogger हि suggest करेगा क्यूकी blogger एक google काही product/website है जहा पर आप अच्छे पैसे कमा सकते है.

blogger से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ ज्यादा कुछ knowledge की भी जरुरत नहीं पड़ती आपको सिर्फ कुछ basic knowledge से भी blogging शुरू कर सकते है. अगर आप आपका blog शुरू करना है तो बस निचे दिए गए step कों फॉलो करे.

Step 1: visit www.blogger.com website और उसमे आपके email से sign in करे.

Step 2: उसके बाद आपको आपके interest के अनुसार topic select करना है. और आपको आपके blog में post बनाना शुरू करना है.

Step 3: जैसे हि आपके blog पर अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगे तो आप आपके blog कों google adsense से आपके blog कों monetize कर सकते है.

दोस्तों वैसे तो blogging आपको बोहत सरे पैसे कमाने का मोका देती है लेकिन आपको पूरी knowledge होनी जरुरी है. अगर आपको ब्लॉगिंग की थोड़ी भी knowledge नहीं है तो कोई बात नहीं आपका भाई है. अगर आप blog बनाने के लिए interest है और blog कैसे बनाते है सिखना चाहते है तो हमने आप free में blog कैसे बना सकते है detail में बताया है. आप उसे जरुर पढ़े.

इसे पढ़े: [ सब कुछ फ्री में] free blog website kaise banaye in hindi

तो सबसे बड़ी चीज की दोस्तों आपको blog कैसे बनाते है यह तो पता लग गया लेकिन इसमें investment कितनी लगती है अगर यही सवाल आपके भी मन में आ रहा है. तो आपको बता दू की blogger पर blogging करने के किये आपको सिर्फ domain खरीदना पड़ता है जो की सिर्फ 500-600 में मिलता है.

और जैसे आप ब्लॉगिंग से अच्छे पैसे कमाने लग जाये तो आप आपके blog कों wordpress पर shift कर सकते है क्यूकी दोस्तों blogger के बदले wordpress पर आप आपके blog कों अच्छी तरह से customize कर सकते हो. लेकिन दोस्तों इसमें आपकी ज्यादा investment लगती है.

blogger best है या wordpress अगर यह सवाल आपके मन में आ रहा है तो हमने इस सवाल पर हमने एक पोस्ट हि जिसमे हमने डिटेल में blogger और wordpress का comparision किया जिससे आपको पता लग जायेगा की कोनसा best है.

इसे पढ़े: Blogger Vs WordPress for blogging in hindi 2020

#2 Youtube:

अगर आपको video बनाने का शौक है और आप video editing के बारे में भी थोड़ी बोहत knowledge है. तो आप youtube से अच्छे पैसे कमा सकते है. तो अगर आप youtube से पैसे कमाने के लिए interested है तो आपको बस निचे दिए गए पोस्ट कों अच्छी तरह पढ़े.

आजकल हर कोई youtube इस्तेमाल करता है लेकिन हर किसी कों पता नहीं की youtube से पैसे कैसे कमाते है तो कोई बात नहीं बस इस पोस्ट कों पूरी पढ़े. या निचे दिए गए स्टेप्स कों फॉलो करे.

Step 1: आपको सिर्फ आपके मोबाइल में youtube ओपन करना है और एक youtube चैनल create करना है. (इसके लिए आप youtube पर video देख सकते है )

Step 2: आपको आपके चैनल के लिए एक नाम और अच्छे से लोगो बनाना है. और दोस्तों उसके बाद आपको आपके इंट्रेस्ट के अनुसार एक टॉपिक सेलेक्ट करना है उसके बारे में ही आपको वीडियो बनाना शुरू करना है

Step 3: वैसे तो यूट्यूब से पैसे कमाने बहुत मुश्किल नहीं लेकिन अगर आप एक दो महीने अच्छी तरह यूट्यूब पर मेहनत करते हो तो आपके यूट्यूब चैनल चल सकता है. आपको सिर्फ थोड़ी मेहनत करनी है.

Step 4: तो आपको पता ही होगा यूट्यूब को Monetize करने के लिए आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटो का Wtach Time होना जरूरी है. उसके बाद ही आप आपके चैनल को Monetize कर सकते हो और ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों अब आते हैं कि आपको युटुब चैनल बनाने के लिए और youtube से पैसे कमाने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट कितनी लगती है.तो आपको बता दूं कि यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए और युटुब पर चैनल बनाने के लिए आपको किसी को भी ₹1 भी देने की जरूरत नहीं है. आप फ्री में ही शुरू कर सकते हो. बस आपको आपके अनुसार वीडियो बनानी है.

#3 Google Adsense:

google adsense se paise kaise kamaye अगर यही सवाल आपके मन में है तो आपको google adsense से पैसे कमाने के लिए आपके पास आपका खुद का एक blog या फिर यूट्यूब चैनल होना जरूरी है.

क्योंकि दोस्तों google adsense से पैसे कमाने के लिए आपको आपके ब्लॉक को या फिर चैनल को monetize करना पड़ता है.

जिसके बाद अगर गूगल ने आपको आपकी साइड को अप्रूवल दे दिया तो आपके साइट पर गूगल एड्स शो करता है के बदले गूगल आपको पैसे देता है जिसके बदले गूगल आपको पैसे देता है. इस तरह आप google adsense पैसे कमा सकते हैं.

इसे पढ़े: Blog बनाने के बाद Adsense के लिए apply कब करे 2020

इसे पढ़े: Blogging Se Online Paise Kaise Kamaye? (5 आसान तरिकें)

#4 Affiliate Marketing:

Affiliate Marketing एक बहुत बढ़िया जरिया है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं Affiliate Marketing कमीनी के लिए आपको सिर्फ अमेजॉन अप्प या फिर फ्लिपकार्ट के associate प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा. जिसके बाद फ्लिपकार्ट या अमेजॉन साइड के प्रोडक्ट को आपकी साइड में promote करके. अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Affiliate Marketing क्या है?

दोस्तों Affiliate Marketing मतलब आप किसी भी अन्य साइट का affiliate प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ता है. जिसके बाद आप उन साइटों पर के जो भी प्रोडक्ट हुआ. उसको सेल करने में उन साइड की मदद करते हो. जिससे आपको वह साइड एक कमीशन देती है जिससे पैसे कमा सकते हैं.

आज के दिनों में amazon और flipkart की प्रोग्राम को ज्वाइन करके आज बहुत सारे लोग अच्छे पैसे कमाते हैं.

तो दोस्तो आशा करते है की आपको हमारि Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi यह पोस्ट अच्छी लगी हो और आप भी Google से पैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी मिल गई हो.

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो आपके दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और हमें कमेंट में बताना आपको इस पोस्ट से क्या सीखने को मिला.

Leave a Comment