Love Letter in Hindi | हिंदी लव लेटर | Hindi Love Letter | Love Letter Girlfriend Hindi

Love Letter in Hindi, हिंदी लव लेटर, Hindi Love Letter, Love Letter Girlfriend Hindi, Love Letters for Girlfriend in Hindi:

दोस्तों क्या आप भी इंटरनेट पर लव लेटर कैसे लिखा जाता है (Love Letter in Hindi) के बारे में जानकारी सर्च कर रहे हो जिससे कि आप आपके प्यारे से व्यक्ति को एक अच्छा सा लव लेटर लिख कर देना चाहते हो तो दोस्तों इस पोस्ट में हम आपके साथ बताने वाले हैं एक अच्छा सा लव लेटर कैसे लिखे जिससे कि आप जिस व्यक्ति को प्यार करते हैं वह आपसे इंप्रेस हो जाए और उस लव लेटर पढ़कर आपके दोनों में जो प्यार है वह और भी बढ़ जाए.

दोस्तों अगर आप भी लव लेटर लिखना चाहते हो और आपको पता नहीं लव लेटर कैसे लिखा जाता है कि से अपने प्यार को शब्दों से बयां किया जाता है जिससे कि सामने वाला आप से अधिक इंप्रेस हो जाए तो आप को लव लेटर कैसे लिखे इसको जाना बहुत ही जरूरी इसलिए हमने यह पोस्ट बनाई है जिससे आपको हिंदी लव लेटर, love letters for girlfriend in hindi कैसे लिखा जाता है के बारे में संपूर्ण जानकारी मिले जिससे कि आप और आपके लव पार्टनर में और भी प्यार बढ़ जाए.

Love Letter in Hindi,Hindi Love Letter, Love Letter Girlfriend Hindi

अगर आपका प्यार आपको शब्दों से बयां करना सीखना है तो आपको इस पोस्ट को जरूर पढ़ना है जिससे कि आप एक अच्छा सा Love Letter in Hindi लिखना सीख जाए.

लव लेटर का इस्तेमाल ज्यादातर समय उसको किया जाता है अगर आपके दिल की बातें आपके प्यारे व्यक्ति को सामने से नहीं कह सकते तो आप उसे अपने बातों को एक लेटर से बयां करते हो इसलिए आपको एक अच्छा सा लव लेटर लिखना आना चाहिए जिससे कि आप आपके प्यार को शब्दों से बयां कर पाए और सामने वाला भी आपके प्यार को समझ पाए. ज्यादा समय न लेते हुए चलिए शुरू करते हैं हमारे आज की पोस्ट को Love Letter in Hindi, हिंदी लव लेटर, Hindi Love Letter, Love Letter Girlfriend Hindi.

Love Letter in Hindi | हिंदी लव लेटर | Hindi Love Letter

दोस्तों अगर आपको किसी से सच्चा प्यार हुआ है तो कभी भी देर नहीं करनी चाहिए क्योंकि अगर आप किसी को आपके दिल की बातें नहीं बताते तब तक सामने वाला आपके प्यार को नहीं समझ सकता इसलिए आपको कॉल कर देना चाहिए और आपको आपके प्यार का इंतजार करना आना चाहिए.  लेकिन वह सारे लड़कों को या फिर लड़कियों को अपने प्यार का इजहार करना नहीं आता. क्योंकि ज्यादातर समय वह डर जाते हैं या फिर वह शर्माते हैं.  तो उस समय अगर आप भी किसी को आपके प्यार के बारे में बताने के लिए शर्मा रहे हो तो सबसे अच्छा तरीका है सामने वाले को उनके प्यार के बारे में बताने का वह है लव लेटर.

love letters for girlfriend in hindi

अगर आप किसी से भी सच्चा प्यार करते हो और उसको आपका प्यार है जाहिर करने से डर रहे हो तो आपको लव लेटर जरूर मदद कर सकता है आपके प्यार को बयां करने के लिए लेकिन दोस्तों इस में सबसे आप को लव लेटर लिखना आना चाहिए.  इसलिए हमने यह Love Letters for Girlfriend in Hindi पोस्ट बनाई है जिसे कि आप हम आपको बता पाए आप आपके प्यार को शब्दों के द्वारा कैसे बयां कर सकते हैं. दोस्तों प्यार करना गुनाह नहीं है इसलिए दोस्तों जीवन में एक बार तो प्यार जरूर करना चाहिए लेकिन बहुत सारे लोगों को परेशानी आती है कि वह उस प्यार को बयां नहीं कर सकते तो घर आप भी उसी लोगों में से हैं जो प्यार को बयां नहीं कर सकते तो आपको लव लेटर जरूर हेल्प कर सकता है .

दोस्तों चले जानते हैं (Love Letter in Hindi) कि कैसे आप आपके प्यार को शब्दों द्वारा पाया कर पा सकते हैं. तो चलिए जानते है लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में, रोमांटिक लव लेटर इन हिंदी,लव लेटर इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड, लव लेटर लिखने का तरीका इन हिंदी.

love letter in hindi for proposing – लव लेटर लिखने का तरीका इन हिंदी

दोस्तों जानते हैं कि अगर आपको किसी व्यक्ति संबंधित आपके मन में प्यार है और आप उस प्यार को शब्दों में बयां करना चाहते हैं तो उसके लिए आप लव लेटर (love letter in hindi) कैसे लिखेंगे.

Dear (Crush Name),

जब से मैंने तुमको देखा है तब से मेरा रातों की नींद खो गई है, समझ नहीं आ रहा कि कैसे तुमसे मेरी अपनी दिल की बात कहूं लेकिन जो भी लिख रहा हूं वह सब सच है क्योंकि मुझे तुम्हारे सिवा कुछ भी भाता नहीं.

यह पत्र लिखने की सिर्फ एक ही वजह है कि अपने अपने दिल का बोझ जरा कम करना चाह रहा हूं वह कहना था तुमसे लेकिन तुम्हारे सामने कहने की हिम्मत नहीं होती इसलिए अपने प्यार को इन शब्दों से बयां कर रहा हूं उम्मीद है तुमको मैं अपने प्यार की सभी बातें  इस पत्र में लिख पाता लेकिन यह पत्र उसके लिए कम पड़ जाएगा.  लेकिन जितना हो सके उतना तुम्हारा तक मेरे प्यार को हो जाने का जरूर  कोशिश करूंगा.

आजकल मैं कुछ खुद को अधूरा सा महसूस कर रहा हूं  लगता है मुझे तुम्हारी कमी महसूस हो रही है कि तुम मेरी उस कमी को पूरा कर दोगी क्या तुम भी मुझसे प्यार करोगी. मेरे दोस्त मुझसे कहते हैं कि आजकल तू बहुत खोया खोया रहता है उनसे कैसे क्योंकि मैं भी किसी के प्यार में पड़ गया हूं.

क्या करूं जब से तुमको देखा है पानी भी गले से नीचे नहीं उतरता सभी जगह पर मुझे तुम ही दिखते हो काश मैं तुम्हें अपनी बातें सामने कह पाता लेकिन तुमसे कहने की हिम्मत नहीं होती इसलिए मेरे प्यार को इन शब्दों से बयां कर रहा हूं. उम्मीद है तुम भी उतना ही मुझसे शिद्दत से प्यार करती हो. जब मैं तुम्हारे सामने आता हूं वह जब मैं मेरे ही नजरों को चुराने लगता हूं तुम्हें देखता हूं तो एक अलग ही मुस्कुराहट मेरे चेहरे पर आती है तुम्हें देखता हूं तो मेरा जीवन मुकम्मल हो गया ऐसा लगता है. 

मैंने अपने दिल से बार-बार कहा अगर उसने मेरे प्यार को नहीं एक्सेप्ट किया तो तुम अपने दिल को कैसे समझाऊं गे लेकिन तब मैंने एक ही बात कही अगर मैंने अब उसको मेरे दिल की बात नहीं कही तो मैं जिंदगी भर उस बोझ को अपने दिल पर नहीं रखना चाहता है इसलिए बहुत बड़ी हिम्मत करती है मैं अपने दिल की बातें तुमसे कह रहा हूं मुझे गलत मत समझना.  क्योंकि मुझे अपनी दोस्ती होने का बहुत डर था क्योंकि इससे अपने दोस्ती पर कुछ  रखना पड़े.  इसलिए  बहुत ही हिम्मत करके अपने दिल की बातें शब्दों से तुमको  कह रहा हूं.

मैंने देखा कि कैसे दो दूसरों की केयर करती हो दूसरों को कभी भी कम नहीं समझती और किसी को भी बुरा लगे ऐसी बातें नहीं करती इसी बातों पर तो मैं तुम पर फिदा हो गया हूं इसलिए मुझे तुम बहुत ही पसंद हो.  तुम्हारी समझदारी ही मुझे बहुत ही अच्छी लगती है और तुम्हारा पागलपन तो मुझे दिल को छू लेता है.  इसी पागलपन पर तो मैं फिदा हूं. 

लेकिन पता नहीं तुमसे यह कहना ठीक होगा या नहीं लेकिन  मैं इस बात को अब मेरे दिल में नहीं रखना चाहता इसलिए मैं मेरे प्यार को इजहार कर रहा हूं I really love you from my bottom of heart, I want to spend my life with you, I want to spend every single lovely moment of my life with you. जब से मैंने तुमको देखा है मैं मेरा दिल तुमको दे बेटा हूं.

कभी कभी तो ऐसा लगता है कि दिनभर सिर्फ तुम्हें ही देखता रहूं और सिर्फ तुमसे ही बातें करता रहूं. तुम्हें मैं हर वक्त हर घड़ी बहुत मिस करता हूं.

ऐसा नही की आपकी याद आती नही,
ख़ता सिर्फ़ इतनी है के हम बताते नही!

जब हम पहली बार मिले थे तब तुमने मुझसे एक बात करी थी थी कभी भी किसी का दिल मत तोड़ना इसलिए मैं डर रहा था कि कहीं मैं तुम्हारा दिल ना तोड़ दूं इसलिए मैं अपने दिल की बातों को दिल में दबा कर रख रहा था लेकिन अब मेरे दिल में वह बातें नहीं रह पा रही है इसलिए मैं अपने दिल की बातों को तुमसे जाहिर कर रहा हूं.

मैं तुमसे जिंदगी भर साथ निभाने का वादा करता हूं मैं तुमको कभी भी अकेला महसूस नहीं होने दूंगा हमेशा तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा तुमको अपनी जिंदगी में कुछ भी करना होगा तुम तुम्हारे साथ ही में रहूंगा कभी भी तुम को अकेला नहीं छोडूंगा. वादा करता हूं कि मैं तुम्हारे सुख में ही नहीं तुम्हारे दुख में भी तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा.

मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं मैं यह लव लेटर भी कम पड़ जाएगा कि मेरा प्यार तुम को बयान करने के लिए लेकिन मेरे दिल में जितना भी तुम्हारे लिए प्यार है इतना मैं इस पत्र में लिखना चाहता हूं और तुम को मैं बताना चाहता हूं कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूं.

I Love You, I Love You, I Love You.

From (Your Name)

तो दोस्तों यहां पर हमने एक प्यारी सी भाषा में आपको बताया कि कैसे आप एक अच्छा सा love letter in hindi लिख सकते हैं जिससे कि आप आपके प्यार को शब्दों में बयां कर सकते हो.  यह पत्र आपके दिल की बातों को शब्दों में बयां करने के लिए बहुत ही अच्छा है.

इस लव लेटर में हमने सभी शब्दों का इस्तेमाल किया है जिससे कि आप आपके प्यार को बयां कर सकते हो और आपके प्यार को किसी के सामने जाहिर कर सकते हो.  या फिर आप इस पत्र के आधार पर आप एक अच्छा सा love letter in hindi, love letters for girlfriend in hindi, लिख सकते हो.

दोस्तों यहां पर तो हम नहीं जाना Love Letter in Hind, हिंदी लव लेटर, Hindi Love Letter कैसे लिखा जाता है अब जानते लव लेटर लिखते समय किन किन बातों का ख्याल रखना है.

Love Letter Writing Tips in Hindi – लव लेटर लिखते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

अगर आप एक अच्छा सा लव लेटर लिखना चाहती हो जैसे कि आप आपके प्यार को किसी के सामने जाहिर कर पाऊं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे कि सामने वाले को आपके प्यार को समझने में मुश्किल ना हो.

  1.  लव लेटर लिखते समय आपको आपके मन को बहुत ही शांत रखना जरूरी है क्योंकि जब आपके मन को आप शांति रखेंगे तब आपके शब्दों को अच्छी तरह से जाहिर कर सकते हो
  2.  लव लेटर लिख ने के समय आपको कभी भी सामने वाले को मन को बुरा लगे ऐसी बात नहीं करनी है
  3. लव लेटर लिखते समय एक दो लाइन की शायरी जरूर लिखना जिससे कि सामने वाले को लव लेटर पढ़ने में अच्छा लगे.
  4.  लव लेटर लिखते समय आपको सरल भाषा का उपयोग करना है जिससे कि सामने वाले को आपके प्यार को समझने में आसानी हो.
  5. लव लेटर में आपको दो तीन बार सामने वाले के अच्छी बातो कों बोलना है जिससे कि सामने वाला आपसे इंप्रेस हो जाए.
  6. लव लेटर में कभी भी आपको आपकी वाह-वाह नहीं करनी है आपको हर वक्त सामने वाले को समझना है.
  7. लव लेटर लिखते समय आपको आपके प्यार को अच्छी तरह से जाहिर करना है जिससे कि सामने वाले को अच्छा महसूस हो.

तो दोस्तों कभी भी आपको लव लेटर लिखते समय इन सभी बातों का ध्यान रखना है जिससे कि आपके लव लेटर की गुणवत्ता पड़ जाए और सामने वाला भी  आपके लव लेटर को पढ़कर  इंप्रेस हो जाए.  और आप भी आपके प्यार को लव लेटर में बयां कर पाए.  अगर आप इन सभी बातों का Love Letter in Hindi, हिंदी लव लेटर, Hindi Love Letter, Love Letter Girlfriend Hindi लिखते समय ध्यान रखते हो तो आप आपके प्यार को जरूर  हासिल कर पाओगे.

समाप्त

तो दोस्तों उम्मीद है आपको हम के बारे में इस Love Letter in Hindi, हिंदी लव लेटर, Hindi Love Letter पोस्ट में सभी जानकारी दे पाए उम्मीद है आपको इस Love Letter in Hindi पोस्ट को पढ़कर आपके प्यार को शब्दों में कैसे बयां कर सकते हैं के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल गई हो इसी तरह और भी अच्छी जानकारी पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहिए.  हम आपके लिए ऐसे ही अच्छी से अच्छी जानकारी लाते रहेंगे.

आपकी प्यारी व्यक्ति का नाम हमें कमेंट में जरूर बताना.

Leave a Comment