इंडिया का अगला मैच कब है 2021 – India Ka Match Kab Hai | Bharat Ka Match Kab Hai | भारत का मैच

इंडिया का अगला मैच कब है: तो अब बात करते India Ka Match Kab Hai है. क्यूकी जैसे आपको पता होगा इस साल का आईपीएल कैंसिल हो चूका है तो सभी cricket fans नाराज हो गए. और सभी अब bharat ka match kab hai के अगले मैच के बारे जानना चाहते है. तो अगर आप भी भारत के अगले मैच की जानकारी जानना चाहते है तो इस पोस्ट कों पढ़े.

भारत में क्रिकेट के बहुत ज्यादा फैन है क्योंकि भारत में क्रिकेट खेलना पसंद किया जाता है इसलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) भारत के ज्यादा से ज्यादा मैच करवाने की कोशिश करते हैं जिससे कि क्रिकेट फैन को क्रिकेट का देखने को मिल सके. और जैसे कि आपको पता है इंडिया की टीम दुनिया की सबसे अच्छी टीमों में से एक है. दुनिया में सबसे ज्यादा क्रिकेट भारत में खेला जाता है. भारत ज्यादा बार टेस्ट, T20, वनडे में दुनिया में नंबर वन पर भी बहुत बार रहा है. और इसी के साथ भारत टीम के कैप्टन विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का किताब मिला है.

तो चलिए जानते है फिर भारत का मैच कब होगा (Bharat Ka Match Kab Hai )

इंडिया का अगला मैच कब है 2021 – Bharat Ka Match Kab Hai

बात करें इंडिया का अगला मैच कब है (India Ka Match Kab Hai ) के बारे में तो आपको बता दू की इस साल टीम इंडिया 2 टीमो के साथ खेलेगी जोकि हमारी एक टीम WTC के बाद वही रूककर इंग्लैंड के साथ टेस्ट खेलेगी. इस पोस्ट में हम आपको Ind Vs England Series Match Kab Hai Aur Ind Vs Eng India Squad के बारे में जानकारी देगे. जहा आपको बतायेगे की कोनसे प्लेयर्स कों मोका मिला है.

India Ka Match Kab Hai

India Ka Match Kab Hai | Bharat Ka Match Kab Hai
इंडिया का मैच (India Ka Match)मैच की जानकारी
सीरीज नामIndia Vs England
इंडिया का अगला मैच कब है
FormateTest Series
इंडिया का मैच किस मैदान पर हैEngland
Ind Vs Sri Ka MAtch Kab Hai

जिसके आपको पता होगा भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लैंड के साथ 5 Test Match खेलेगा जिसमें पहले तीन टेस्ट में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है अब देखना बनता है कि अगले दो टेस्ट मैच में कौन बाजी मारता है.

इस टेस्ट सीरीज में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा और दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को हराकर इस टेस्ट में बढ़त बना ली थी लेकिन तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को हराकर इस टेस्ट में बराबरी हासिल कर ली है.

भारत की टीम (Team India Squad) – विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, मो. शमी, मोहम्मद सिराज.

दोस्तों अभी तक भारत की तरफ से टीम की किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई है लेकिन हम आपको रिसर्च के अनुसार इंडिया का इसके लिए कौन से प्लेयर हो सकते हैं के बारे में जानकारी देंगे और इसके साथ न्यूजीलैंड टीम प्लेयर के बारे में भी जानकारी दें.

Team India Squad: Virat Kohli, Rohit Sharma, Shubhman Gill, Ajinkya Rahane, Rishabh Pant, Hanuma Vihari, Cheteshwar Pujara, Ravindra Jadeja, Washington Sundar, Shardul Thakur, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, R Ashwin, Akshar Patel, Mohamad Shami, Ishant Sharma.

New Zealand Squad: Devon Conway, Henry Nicholls, Kane, Williamson, Rachin Ravindra, Ross Taylor, Will Young, Colin De Grandhomme, Daryl Mitchell, Mitchell Santner, BJ Watling, Tom Blundell, Tom Latham, Ajaz Patel, Doug Bracewell, Jacob Duffy, Kyle Jamieson, Matt Henry, Neil Wagner, Tim Southee, Trent Boult.

यह मुकाबला बहुत ही शानदार हो सकता है क्योंकि दोनों टीमें टेस्ट में नंबर वन और नंबर 2 के पोजीशन पर है. यह मुकाबला Top के दो टीमों में है.

तो यहां पर हमने आपको बताया india ka match kab hai, bharat ka match kab hai, इंडिया का अगला मैच कब है, भारत का मैच कब होगा. इस पोस्ट से आप भारत के आने वाले समय के Matches के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप भी क्रिकेट के बहुत बड़े फैन है और आप भी इंडिया का अगला मैच कब है 2021 क्या बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट को जरूर हेल्प करेगी.

इंडिया का अगला मैच कब है 2021, india ka match kab hai, bharat ka match kab hai, भारत का मैच कब होगा, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच कब है, भारत-इंग्लैंड का मैच कब है, इंडिया – न्यूज़ीलैण्ड का मैच कब है. भारत का टेस्ट मैच कब है, भारत का T20 मैच कब है, भारत का one day मैच कब है, इंडिया का टेस्ट मैच कब है, इंडिया का T20 मैच कब है, इंडिया का वनडे मैच कब है .

Leave a Comment