लक्ष्मणजी का दूसरा नाम क्या था? – Lakshman Ka Dusra Naam

लक्ष्मणजी का दूसरा नाम क्या था – Lakshman Ka Dusra Naam Kya Tha: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और इंटरेस्टिंग पोस्ट में आज की पोस्ट में हम आपको रामायण के बारे में कुछ जानकारी देंगे जहां पर हम आपको बताने वाले लक्ष्मण जी का दूसरा नाम क्या था. तो अगर आप इसके बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरुर पढ़ें.

जैसे कि आपको पता होगा हमारे भारत देश में राम-सीताजी कों बोहत पूजा जाता है. इसी के साथ रामायण में उनके साथ उनके छोटे भाई लक्ष्मण भी थे. जहां पर उन्होंने राम जी के साथ 14 साल तक वनवास भोगा उसके बाद उन्होंने सीता माता जी को छुड़ाने लंका गए और सीता मां को छुड़ाकर लाने में श्री राम जी की सहायता की.

Lakshman Ka Dusra Naam

लेकिन जिसके आपको पता होगा श्री राम जी भगवान विष्णु के अवतार थे. उसी तरह लक्ष्मण जी भी किसी ना किसी देव के होते थे तो अगर आप उसके बारे में जानकारी देना चाहते हैं तो नीचे Lakshman Ka Dusra Naam जरूर पढ़ें.

लक्ष्मणजी का दूसरा नाम क्या था? – Lakshman Ka Dusra Naam

जिसे आप सभी को पता होगा सभी भगवान मानव रूपी पृथ्वी पर अवतार लेते हैं. उसी तरह श्री राम जी श्री लक्ष्मी और माता सीता जीने भी मानव रूपी पृथ्वी पर अवतार लिया था. जैसे की आपको बता दू लक्ष्मण जी शेषनाग के अवतार थे. शेषनाग श्री विष्णु के समुद्र आसान थे.

तो आपको बताता हूं जीसके लिए आप इस पोस्ट को पढ़ रही थी श्री लक्ष्मण जी का दूसरा नाम क्या था तो ऐसा कहा जाता है कि श्री लक्ष्मण जी का दूसरा नाम समुद्र नंदन था.


इसे जरुर पढ़े :


इस आर्टिकल में हमने आपको लक्ष्मणजी का दूसरा नाम क्या था? – Lakshman Ka Dusra Naam के संबंधित संपूर्ण जानकारी दे दी है इसी तरह रामायण संबंधित अधिकतम जानकारी जाने के लिए हमारे वेबसाइट कोशिश करते रहिए क्योंकि हम आपके लिए ऐसे अच्छे से अच्छी जानकारी लाते रहेंगे.

Leave a Comment