मुंबई इंडियंस का मालिक कौन है? – Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai

Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai – तो दोस्तों चले जानते हैं कि मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम का ओनर कौन है. तो अगर आप इसके बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंतर्गत पड़े क्योंकि इस IPL MI Ka Owner Kaun Hai  पोस्ट में हमने आपके साथ संपूर्ण जानकारी शेयर की है.

Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai

आईपीएल भारत का एक त्यौहार के रूप में खेला जाता है क्योंकि इस लीग में दुनियाभर से प्लेयर खेलने के लिए आते हैं और आईपीएल के भारत में ही नहीं दुनिया भर में बहुत चाहने वाले हैं. आईपीएल में बहुत बड़े-बड़े प्लेयर खेलते हैं इसी में से आज हम मुंबई इंडियंस टीम के बारे में जानकारी देंगे मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे ज्यादा पसंद टीम है. लेकिन बहुत सारे लोगों को पता नहीं होता इन टीमों के मालिक कौन है इसलिए हम आपको आईपीएल के सभी टीमों के मालिक के बारे में जानकारी देंगे.

मुंबई इंडियंस का मालिक कौन है? – Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai

IPL MI Ka Owner Kaun Hai – तो दोस्तों आपको बता दूं मुंबई इंडियंस टीम के मालिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी है. मुंबई इंडियंस के कप्तान है भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा. मुंबई इंडियंस यह टीम आईपीएल की सबसे सक्सेसफुल टीम मानी जाती है क्योंकि इस टीम ने अभी तक पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. और 2021 में भी आईपीएल की प्रमुख दावेदार मुंबई रेस कोई कहा जाता है.

मुंबई इंडियंस टीम ने आईपीएल 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 में जीता है. इसके साथ चैंपियंस लीग को 2 बार जीता है. इसीलिए इस टीम को आईपीएल की सबसे सक्सेसफुल टीम मानी जाती है.

यह पर हमने आपको बताया है कि मुंबई इंडियंस का मालिक कौन है? – Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai इसी तरह आईपीएल में और भी टीम्स है अगर आपको उन टीमों के मालिक के बारे में जानकारी करनी है तो निचे दिए सभी एक पोस्ट को जरूर पढ़ सकते हैं जिससे कि आपको आईपीएल के सभी टीमों के मालिक के बारे में संपूर्ण जानकारी मिले.

इसे पढ़े –

FAQs –

1. Mumbai Indian Ka Coach Kaun Hai? – CSK टीम का कोच कौन है

  • मुंबई इंडियन के कोच Mahela Jayawardene है

2. मुंबई इंडियन का Owner कौन है?

  • मुंबई इंडियन का Owner मुकेश अंबानी और नीता अंबानी है

3. Mumbai Indian ने कितनी बार आईपीएल जीता है?

  • मुंबई इंडियन ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता हैं( 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 ).

Leave a Comment