Blogging Blogging in Hindi

New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये – 7 नए तरीके पूरी जानकारी

New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका मेरे वेबसाइट पर जिसका नाम है हिंदी में सहयोग जहां पर आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड, SEO के रिलेटेड, नई रेसिपी और Make Money Online के बारे में पोस्ट बनाते रहते हैं. दोस्तों अगर न्यू ब्लॉगर है और आप जानना चाहते हैं कि नहीं ब्लॉक पर Organic Trafic कैसे लाएं. अगर यही सवाल आपके भी मन में आ रहा है. तो दोस्तों इस पोस्ट में हमने New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ने के बारे में 7 नए तरीके बताए हैं. जिससे आप आपके न्यू ब्लॉक का ट्रैफिक बहुत ज्यादा Increase कर सकते हो. मैं आशा करता हूं कि आपको यह जानकारी पढ़कर समझ जाएंगे कि New वेबसाइट पर Organic Traffic कैसे बढ़ाते हैं.

दोस्तों नए ब्लॉक पर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए बहुत सारी चीजें मायने करते हैं. उसमें on page seo और off page seo का रोल बहुत बड़ा है. अगर आप आपके blog का on page seo और off page seo अच्छा करते हो तो आपका ट्रैफिक अच्छी तरह से बढेगा.

Organic ट्रैफिक कैसे बढ़ता है

दोस्तों और नए ब्लॉक पर ट्रैफिक बढ़ने के लिए थोड़ा समय लगता है. इसलिए आपको संयम रखना होगा क्योंकि गूगल भी मैं ब्लॉक को जल्दी रैंक नहीं करता इसलिए आपको ज्यादातर न्यू ब्लॉग में Low Compitition keywords पर अपनी पोस्ट लिखने होगे उस पोस्ट का ff page seo अच्छी तरह से करना होगा. जैसी आपकी कुछ कीवर्ड्स गूगल मेरे Rank करने लगेंगे और जैसे आपकी ब्लॉक पर ट्रैफिक बढ़ने लगेगा. वैसे ही आपकी सारी पोस्ट धीरे-धीरे Rank करने लगेगी इसलिए आपको थोड़ा. धीरज से काम लेना होगा

New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये
apne blog pr traffic kaise laye
Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये – 7 नए तरीके
1. Make unique content

Make unique content अपने कंटेंट को हमेशा unique रखें क्योंकि गूगल हमेशा यूनिक कंटेंट को जल्दी रैंक करता है. हमेशा अपने कंटेंट यूनिक रखें. दोस्तों आप हमारी 2-4 पोस्ट देख सकते हैं कि हम केसे अपने पोस्ट को हमेशा यूनिक रखते हैं

किसी भी यूट्यूब पर की वीडियो देखकर दूसरे का कंटेंट ट्रांसलेट/Translate या कॉपी पेस्ट ना करें क्योंकि अगर आपने ऐसा किया तो आपका ब्लॉक कभी भी रह नहीं होगा. और आपको Adsense के लिए अप्रूवल भी नहीं मिलेगा.

क्योंकि कॉपी पेस्ट ब्लॉक जल्दी ढूंढ लेता है और आपके ब्लॉग को गूगल डिलीट भी कर सकता है. इसीलिए आपका कंटेंट हमेशा यूनिक रहना चाहिए

2. Keyword Research करे

Keyword Reasearch करे दोस्तों जब भी आप पोस्ट लिखने से पहले Keyword Reasearch जरूर करें और अपने Target Keyword पर अच्छा आर्टिकल लिखें. अपने पोस्ट में कम से कम 6-7 बार आपके Target Keyword का इस्तेमाल करें.

एक पोस्ट बनाने के लिए 4-5 unique Keyword ढूंढे. और उसे आपकी पोस्ट के शुरू में, आपकी पोस्ट के इमेजेस मैं, और आपकी पोस्ट के Permalink में Target Keyword का इस्तेमाल करें.

3. create a sitemap of your blog

create a sitemap दोस्तों हमेशा आपकी वेबसाइट का या Sitemap Create करें क्योंकि अगर आपने आपके साइड का sitemap Create नहीं किया होगा तो आपकी पोस्ट या ब्लॉक गूगल मे रैंक नही करेंगे.

क्योंकि गूगल का Algorithm यह है कि जिस ब्लॉक का sitemap Create ना हो उस ब्लॉग को google रैंक नहीं करता. sitemap Create करने के लिए आप Sitemap.xml पर जाकर बना सकती हो

4. Submit Post और Sitemap in google search console

Post और Sitemap कों हमेशा google search console सबमिट करना होगा. आप आपके जब तक आप आपके Post और Sitemap गूगल में सबमिट नहीं करते. गूगल को पता नहीं चलता कि आपने आपके ब्लॉग पर क्या-क्या पोस्ट बनाई है.

Post और Sitemap कों हमेशा google search console में हमेश Manually करना पड़ता है. तब जाकर आपकी पोस्ट गूगल में index होगी. आपकी पोस्ट पर ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा.

5. Share post on Social Media

अपने बनाए हुए पोस्ट को आप सोशल मीडिया में शेयर कर सकते हो. आपको पता है सोशल मीडिया पर बहुत सारे यूजर एक्टिव रहते हैं. अगर आप आपकी पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करते हो तो आपके ब्लॉग पर अच्छा सा का ट्रैफिक आने की संभावना बढ़ जाती है.

आप आपकी पोस्ट कों फेसबुक ग्रुप, इंस्टाग्राम पेज और व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हो. इसके लिए आपको बहुत सारे Facebook ग्रुप और Whatsapp ग्रुप को ज्वाइन होना होगा.

6. Create High-Quality Backlink

दोस्तों Backlink हमारी ब्लॉग कों रैंक करना कराने में बहुत सारी मदद करते हैं. इसलिए अपने पोस्ट की अच्छी सी High-Quality Backlink जरूर बना ले. क्योंकि बैकिंग हमारी ब्लॉग को गूगल में रैंक कराने में हेल्प करते हैं.

अगर आपको High-Quality Backlink बनाना नहीं आता और High-Quality Backlink बनाना चाहते हो तो कमेंट में बताना मैं आपके लिए बहुत सारी High-Quality Backlink के लिंक शेयर कर दुगा.

7. Create blog Mobile Friendly

दोस्तों अपने ब्लॉग को हमेशा Mobile Friendly बनाई. क्योंकि गूगल के रिपोर्ट के अनुसार हमारे ब्लॉग पर 80% से भी ज्यादा मोबाइल यूजर आते हैं. इसलिए हमेशा खुद वेबसाइट को हमेशा Mobile Friendly रखें.

आपका ब्लॉग क्या मोबाइल फ्रेंडली है. यह जानने के लिए आप search.google.com पर जाकर अपने वेबसाइट कों टेस्ट कर सकते हो.

8. on-page Seo

on page Seo दोस्तों on page Seo का मतलब है कि आप आपकी पोस्ट या ब्लॉग का on page Seo कैसे करते हो. क्योंकि गूगल के नजर से आपका on page Seo अगर अच्छा है तो आपकी पोस्ट जल्दी रहे करेगी. on page Seo सीखने के लिए आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं या फिर नीचे कमेंट बॉक्स में बताना मैं आपके लिए on page Seo पर एक पोस्ट लिख दूंगा.

3. Off page Seo

Off page Seo का मतलब है जब आप आपकी पोस्ट लिखते हो तब आप आपकी पोस्ट में कैसे कंटेंट और कैसे पोस्ट को कैसे डिजाइन करते हो. Off page Seo करने के लिए आपको अच्छी पोस्ट लिखनी होगी आपकी पोस्ट के अंदर Heading, Tags, Table of content, images को आप अपने पोस्ट में कैसे ऐड करते हो. Off page Seo आप यूट्यूब से सीख सकते हो.

इस लेख(Article) में आपने क्या सिखा

इस लेख में मैंने New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये – 7 नए तरीके पूरी जानकारी हिंदी में सभी अच्छी Apps के बारे में बताया है जिसे आप New blog पर traffic बढ़ा सकते हैं. मैं आशा करता हूं आपके साथ सरल हिंदी भाषा में पूरी जानकारी पहुंचाया. आपको भी यह जानकारी पढ़ कर आपकी जानकारी इजाफा हुआ.

यह जानकारी अगर आपको अच्छी लगे तो आपके दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना क्योंकि आए दिन ऐसी अच्छी से अच्छी जानकारी लाते रहते हैं. जिससे आप New blog पर traffic बढ़ा सकते हैं. इस साइट के माध्यम से हम हमारे पाठकों के साथ अच्छी और अधिकतम जानकारी देने का प्रयास करते हैं.

हमें कमेंट (Comments) करके जरूर बताना की आपको New Blog पर Organic Traffic कैसे बढ़ाये – 7 नए तरीके पूरी जानकारी हिंदी में यह Article कैसे लगा क्योंकि आपका एक कमेंट हमको ऐसी अच्छी जानकारी देने के लिए प्रेरित करता है.

धन्यवाद…

इसे जरुर पढ़ना

Whastapp से पैसे कैसे कमाए 2020 पूरी जानकारी हिंदी

Blogging Se Online Paise Kaise Kamaye

Mobile Se Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

Leave a Comment