Business Idea

सिर्फ Rs 5000 पोस्ट ऑफिस की फ्रैंचाइज़ी लो | post office franchise scheme in hindi 2020

post office franchise scheme in hindi: नमस्कार दोस्तों स्वागत है हमारे साईट पर दोस्तों क्या आप आपका अपना खुद का बिजनेस चालू करना चाहते हैं वह भी कम से कम इन्वेस्टमेंट में गवर्नमेंट पोस्ट ऑफिस(Goverment Post Office) ने एक स्कीम लॉन्च की है. जिसमें आप सिर्फ और सिर्फ 5000 रुपए देकर पोस्ट ऑफिस की Franchise ले सकती है और महीने का 30 ते 50 हजार तक कमा सकते है. सभी जानकारी के लिए यह पोस्ट पूरी पढ़ें इस पोस्ट में हमने पूरी तरह बताया है की कि आप किसी पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं.

दोस्तों क्या आप भी बिजनेस करना चाहते हैं और अभी तक आपको कुछ आइडिया नहीं है. तो दोस्तों मैं आपको बता दूं की गवर्नमेंट पोस्ट ऑफिस एक Franchise मॉडल बनाया है. जिसमें आप सिर्फ 5000 निवेश करके आपकी खुद की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. दोस्तों यह पूरी प्रोसेस गवरमेंट ऑफ़ इंडिया के under होगी इसलिए आप बेफिकर हो कर अप्लाई कर सकते है .

post office franchise scheme in Hindi – पूरी जानकारी
post office franchise scheme in hindi 2020
post office franchise scheme in hindi 2020
Franchise के लिए क्या करना होगा

दोस्तों अगर आप भी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 5000 रुपए का Security Amount देना होगा. यह post office franchise scheme द्वारा एक दिन में किए जाने वाले Financial Transaction के संभावित अधिकतम स्‍तर पर आधारित है. उसके बाद आपका सिक्‍योरिटी डिपॉजिट NSC की तरह में लिया जाता है. फ्रेंचाइजी किसको देनी है उसका सिलेक्शन Divisonalहेड करता है . आपका सिक्यूरिटी अमाउंट जमा करने के 2 हफ्तों में ASP/SDI की report के आधार पर आपका फ्रैंचाइज़ी के लिए सिलेक्शन होगा.

Franchise लेने के लिए क्या होना जरुरी है

दोस्तों Franchise लेने के लिए यह जरुरु ध्यान में रखे की आपकी सभी Requiremnet Documents है क्या और Franchise लेने के लिए क्या होना जरुरी हैआप

  1. उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए
  2. आप का 8 वी पास होना जरुरी है
  3. आप भारत के नागरिक होने चाहिए
post office franchise application form pdf

post office franchise application form pdf दोस्तों फ्रैंचाइज़ी के बारे में पूरी जानकरी इस PDF में है आप इसे डाउनलोड करके जरुर पढ़े .

For PDF Download Copy this Below Link And Paste in New Tab

https://www.indiapost.gov.in/VAS/DOP_PDFFiles/Franchise.pdf
कौन नही ले सकता franchise ?

जिसके घर में कोई सदस्य इंडिया पोस्ट ऑफिस में काम करता है या इंडिया पोस्ट ऑफिस में एम्प्लोयी है उसके परिवार या उसके उसी डिवीज़न/ Area में फ्रैंचाइज़ी नहीं ले सकता. उसको दुसरे डिवीज़न में try करना होगा. परिवार के सदस्य में एम्प्लोयी की पत्नी, सगे और सोतेले, बच्चो और एसे लोग जो पोस्टल एम्प्लोयी पर निर्भर है या उसके साथ ही रहते है, वह फ्रैंचाइज़ी ले सकता है.

खुदका पोस्ट ऑफिस कैसे शुरू करे

दोस्तों आप इस फ्रैंचाइज़ी कों लेकर अगर आपकी पहले हि एक दुकान है तो आप उसमे भी इस पोस्ट ऑफिस कों शुरू कर सकते हो. आपको उसके अलग से कोई दुकान कों किराएपर लेने की जरुरत नही है. आप उसकी साथ शुरु कर सकते हो लेकिन

जिन दोस्तों के पास अगर कोई सुविधा नही है तो उनको एक छोटी दुकान किराये पर लेनी होगी और वह पर आपको आपका पोस्ट ऑफिस शुरू करना होगा.

post office franchise income

दोस्तों अगर आप पोस्ट ऑफिस की फ्रैंचाइज़ी लेटो हो तो आप 30 से 50 हज़ार तक महीने का कमा सकते हो. और आप अच्छी इनकम बना सकते हो भारत सरकार बोहत अच्छा मोका दे रही है. सबको जो खुद का बिज़नेस शुरू करना चाहता है.

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी पोस्ट ऑफिस की फ्रैंचाइज़ी लो और post office franchise scheme in hindi के बारे में पूरी जानकारी सरल हिंदी भाषा में पुह्चा पाया. में आशा करता हु की आपको यह जानकरी पढ़कर post office franchise scheme के बारे में सभी जानकारी मिल गई. अगर आपको यह जानकारी अछि लगी तो हमें कमेंट(Comments) करके जरूर बताना. और हमारे साईट कों विजिट करने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment