2021 में रक्षा बंधन कब है – 2021 Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai

2021 में रक्षा बंधन कब है | 2021 Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai: आज हम बात करने वाले है. रक्षा बंधन के बारे में की 2021 में रक्षा बंधन कब है. रक्षाबंधन एक भारत का महत्वपूर्ण त्यौहार होता है जहां पर बहन भाई को राखी बांधकर त्योहार मनाया जाता है. राखी द्वारा बहन भाई को उसकी रक्षा का उसकी सुख एवं समृद्धि की कामना करती है.

2021 Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai

वैसे तो भारत को त्योहारों वाला देश कहा जाता है लेकिन उसमें रक्षाबंधन एक महत्वपूर्ण त्यौहार है. आज हम इसी त्यौहार के 2021 में कौन सी तारीख को है के बारे में बताएंगे.

2021 में रक्षा बंधन कब है – 2021 Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai

वैसे तो भारत का बहुत बड़ा इतिहास है लेकिन ऐसा माना जाता है कि रक्षाबंधन यह त्यौहार भारत में बहुत पुराने दिनों से मनाया जाता रहा है यह त्यौहार हर साल रक्षा बंधन श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है.

बात करे 2021 में रक्षा बंधन कब है (Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai). तो 2021 में रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त, रविवार के दिन है इस साल इस दिन सभी बहन अपने भाइयों को राखी बांधी की

तारीख 22 अगस्त
वार रविवार

रक्षा बंधन का शुभमुहूर्त

भारत में मुहूर्त को बहुत बड़ा माना जाता है कोई भी काम अगर अच्छे मुहूर्त पर किया जाए तो उस काम सफल होता है ऐसा कहा जाता है इसलिए भारत में मुहूर्त का बोहत हि बड़ा महत्व है.

इसलिए अगर आप भी रक्षाबंधन इस त्यौहार को सही मुहूर्त पर बनाना चाहते हैं तो उस दिन का सबसे अच्छा मुहूर्त है.

इस साल के रक्षाबंधन को मनाने का सबसे बड़ा अच्छा मुहूर्त है कि सुबह 6:14 से शुरू होकर शाम को 5:35 तक है. इस समय में आप इस तरह को मनाया सकते हैं.

रक्षा बंधन –

भारत के त्यौहार सिर्फ भारत में ही नहीं पूरे विश्व में मनाए जाते हैं क्योंकि भारत के लोग पूरे विश्व में हैं. रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही पवित्र माना जाता है. जहां पर बहन अपने भाई को राखी बांधती है. और भाई अपने बहन को राखी के बदले कुछ तोहफा (Gift) देता है.

इसे जरुर पढ़े :

Tags:

Raksha Bandhan Kaun se mahine mein aata hai, raksha bandhan kab aata hai,
2021 ka raksha bandhan kab hai, 2021 ka Raksha Bandhan, 2021 mein rakshabandhan kab hai, 2021 में रक्षा बंधन कब है – 2021 Me Raksha Bandhan Kab Aata Hai

Leave a Comment