सीताजी के माता का नाम क्या था? – Sita Ki Mata Ka Naam Kya Tha

सीताजी के माता का नाम क्या था? – Sita Ki Mata Ka Naam:

दोस्तों रामायण को नहीं जानता आजकल हर कोई रामायण के बारे में हर कोई जानता है लेकिन आपको पता है रामजी की पत्नी सीताजी के माता का नाम क्या था अगर नहीं तो इस पोस्ट ( Sita Ki Mata Ka Naam) को जरुर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में हमने आपके साथ सीता जी के माता का नाम क्या था कि बारे में जानकारी दे दी है.

Sita Ki Mata Ka Naam Kya Tha

महाभारत और रामायण हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ है. रामायण में आपको राम जी सीता माता को छुड़ाने कैसे लंका जाते हैं और सीता माता को छुड़ाकर कर लाते हैं उनकी सहायता के लिए ले श्री हनुमान जी उनकी मदद करते हैं इस सीता माता को दृष्ट रावण से छुड़ाने के लिए.

इस पोस्ट में हम जानेंगे सीता माता जी के माता का नाम क्या था. तो चलिए सीताजी के माता का नाम क्या था? – Sita Ki Mata Ka Naam देखते है.

सीताजी के माता का नाम क्या था – Sita Ki Mata Ka Naam

सीता जी के मां का नाम क्या था | सीता जी के माता का नाम क्या था: सीता जी के माता का नाम सुनयना था | सीता जी के माता का नाम ऋषि वाल्मीकि के द्वारा लिखे गए रामायण में कहीं पर भी नहीं मिलता लेकिन तुलसीदास जी के रामचरित्र मानस में सीता माता जी के माता का नाम मिलता है.

सुनयना मिथिला के राजा जनक की धर्मपत्नी थी और सीता माता जी की मां थी. तो यहां पर हमें जाना कि सीता माता जी के नाम माता का नाम क्या था.

इसे जरुर पढ़े :



यहां पर हमारी इस पोस्ट को समाप्त करते हैं उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना. अगर आपके मन में भी कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में जरूर पूछ सकते हैं हम आपको जरूर reply देगे.

Leave a Comment