Tambola Game Kaise Khele | How To Play Tambola Game

Tambola Game Kaise Khele, How To Play Tambola Game: आज इस पोस्ट में हम आपको बतायेगे तम्बोला गेम कैसे खेले और तम्बोला गेम खेलने के Rules क्या है.

दोस्तों अगर आप भी घर बैठे बोर हो चुके हो और आप भी अपने परिवार के साथ कुछ गेम खेलना चाहते हो तो Tambola एक बहुत ही बढ़िया गेम  जिसे आप आपके फैमिली के साथ खेल सकते हैं lockdown में बहुत सारे लोग इस गेम के fan हो गए हैं क्योंकि इस गेम को उन्होंने बहुत बार खेला गया है क्योंकि इस गेम में आपके फैमिली के साथ खेल सकते हैं और इंजॉय कर सकते हैं.

लेकिन दोस्तों बहुत सारे लोगों को Tambola  गेम क्या है और Tambola गेम कैसे खेला जाता है के बारे में जानकारी नहीं होती इसलिए हमने इस पोस्ट में आपको तंबोला गेम क्या है और Tambola game kaise khele in Hindi Me और तंबोला गेम के Rules क्या है के बारे में संपूर्ण जानकारी दे दी है इसलिए इस पोस्ट को अंत तक पड़े.

Tambola  गेम क्या है

Tambola परिवार के साथ खेले जाने वाला गेम है जिसे आप आपके फैमिली के साथ खेल सकते हैं जहां पर आप को व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए इस गेम को खेलना है जहां पर आपको कुछ लोगों को एडमिन बनाना है तो कुछ लोगों को टीम में शामिल कर लेना है. इस गेम को खेलने में बहुत ही मजा आता है इसलिए आप इस गेम को आसानी से खेल सकते हैं.

How To Play Tambola Game

इसे पढ़े : इंग्लिश में बीपी का अर्थ – बीपी क्या है – ब्लडप्रेशर के बारे में पूरी जानकारी

How To Play Tambola Game in Hindi

तंबोला गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको एक आपके परिवार के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाना है मतलब जिन जिन के साथ आपको यह गेम खेलना है उनको एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल कर लेना है उसके बाद किसी दो को उस ग्रुप का एडमिन बना देना है जो कि सभी को तंबोला गेम खिलाएगा और उसी के साथ तंबोला गेम का नंबर बोलेगा और उस नंबर की पर्ची को सभी के साथ शेयर करेगा.  तो अब जानते हैं तंबोला गेम कैसे खेला जाता है.

इसे पढ़े : WhatsApp किस देश का है – Whatsapp Kis Desh Ka Hai

Tambola Game Kaise Khele:

  • सबसे पहले एडमिन जो भी आपको पर्ची भेजेगा उसमें आपको नंबर लिख लेना है जिससे आपको उसे कटनी में आसानी हो
  • उसके बाद आपको सबसे पहले उस पर्ची के नंबर का फोटो निकालना है फोटो में अच्छी तरीके से वह नंबर आना चाहिए
  • या फिर इस नंबर को गूगल प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करके भी बोला जा सकता है जिससे कोई भी  चीटिंग ना कर पाए
  • अगर आप तंबोला गेम जीते हैं तो इसके लिए आपको स्टॉप का यूज करना होगा इसके अलावा कुछ भी माना नहीं जाएगा
  • आपके स्टॉप करने से गेमस्टॉप होगा उसके बाद आप नया गेम खेल सकते हैं
  • गेम्स के बीच गेम्स को रोका जा सकता है क्योंकि जो भी नंबर आप ने डाले हैं उसके स्क्रीनशॉट को ग्रुप में डालने के लिए
  • नंबर बोलने के लिए 10 सेकंड का टाइम दिया जाएगा

इसी तरह आप घर बैठे तंबोला गेम को खेल सकते हैं, यहाँ पर हमने जाना Tambola Game Kaise Khele

 तंबोला से पैसे कैसे कमाए

 हमने ऊपर बताया  उसी तरह आप भी तंबोला गेम खेल सकते हैं और प्राइस सकते हैं.  जीते हुए स्कोर आपके मोबाइल में या फिर बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं इसके लिए आपको सिर्फ का मोबाइल नंबर डालना है. तंबोला गेम से पैसे PayTm, PhonePay ले सकते हैं

 तंबोला गेम के Rules क्या है

  • गेम जीतने के बाद आपको आपके पर्ची का स्क्रीनशॉट लेना होगा और ग्रुप में डालना होगा और उसी के बाद ही आपका गेमस्टॉप होगा
  • आपकी स्टॉप देने के बाद आपके गेम को रोकने के लिए कुछ टाइम लगेगा इसलिए आपको 1 से 5 मिनट तक वेट करना है
  • अगर आप गेम जीते बिना ही प्राइस को क्लेम करने के लिए चाहते हैं तो आपको तो tambola गेम से आपको डिसक्वालीफाई कर दिया जा सकता है.
  • आपके पास जो लास्ट नंबर की पर्ची है उसका नंबर कटा होना चाहिए अन्यथा आपको डिसक्वालीफाई कर दिया जा सकता है.

समाप्त

तो दोस्तों यहां पर हम हमारी इस Tambola Game Kaise Khele, How To Play Tambola Game पोस्ट को समाप्त करते हैं उम्मीद है आपको तंबोला गेम कैसे खेलें, तंबोला गेम के रूल्स क्या-क्या है, Tambola Game Kaise Khele के बारे में संपूर्ण जानकारी समझ आ गई होगी अगर आपको इस गेम संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं हम आपके कमेंट का रिप्लाई जरूर देंगे और इसी तरह हमारे वेबसाइट को विजिट कर दे रही है क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही इंटरेस्टिंग पोस्ट अकेले बनाते रहेंगे

इसे पढना ना भूले :

Leave a Comment