कल का मैच कौन जीता 2021 IPL | Kal Ka Match Kon Jeeta | Cal Ka Match Kaun Jita

कल का मैच कौन जीता, Kal Ka Match Kon Jeeta, kal ipl ka match kon jeeta, Cal Ka Match Kaun Jita: क्रिकेट अपडेट में आपका स्वागत है आज हम जानेंगे कल खेले गए MI Vs SRH Vivo IPL T20 में Kal Ka Match Kon Jeeta के बारे में अपडेट देगे.

इस की IPL 2021 का मैच SRH VS MI Match Kon Jeeta. तो इस पोस्ट में हम आपको kal ka match kon jeeta, kal ipl ka match kon jeeta, Cal Ka Match Kaun Jita और कल के मैच के Match Highlight बतायेगे.

Ipl 2021 kal ka match kon jeeta
kal ke match ke hightlight hindi me

IPL 2021 कल का मैच कौन जीता | Kal Ka Match Kon Jeeta

Tournament NameIPL T20 2021
टीम CSK, MI, RCB, KP, SRH, DC, KKR, RR
मुकाबले IPL T20 League

इसे पढ़े : इस चैनल पर अभी देखे IPL 2021, IPL Telecast Channel List 2021

VIVO IPL 2021 – Match No. 9 [ MI Vs SRH Kal ka IPL match Kon jeeta]

TeamsMI Vs SRH
Mi Score150 -5
SRH Score137 – all out
Man Of The MatchRahul Chahar
Match ResultMI ने यह मुकाबला 13 Runs से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Jonny Bairstow, 43 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Rahul Chahar, 19 – 3 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
Kal IPL ka match Kon jita

कल का मैच बोहत हि शानदार रहा क्यूकी मुंबई इंडियन ने फिरसे एक बार अपने बोलिंग के दम एक और Low Scoring मैच जित लिया. टॉस जीतकर मुंबई में पहले batting करने का फैसला किया. लेकिन यह फासला उनके पक्ष में नहीं गया क्यूकी पूरी टीम 20 overs में सिर्फ 150 रन्स हि बना पाई. batting करने उतरी हैदराबाद की शुरुवात तो अच्छी रही लेकिन फिरसे उनके middle order कुछ खास नहीं कर पाए. और उनकी पूरी टीम 137 रन्स पर हि all out हो गई.

VIVO IPL 2021 – Match No. 8 [ PBKG VS CSK Kal ka IPL match Kon jeeta]

TeamsPBKG VS CSK
PBKG Score106 – 8
CSK Score107 – 4
Man Of The MatchDeepak Chahar
Match ResultCSK ने यह मुकाबला 6 wickets से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Shahrukh Khan, 47 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Deepak Chahar, 13 – 4 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
Kal IPL ka match Kon jita

पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 106 रन बनाए जिसको chase करने उतरी चेन्नई ने यह टारगेट 4 विकेट खोकर हासिल किया

इसे पढ़े – IPL 2021 फ्री में कैसे देखे – IPL 2021 free kaise dekhe

RR Vs DC : टॉस जीतकर राजस्थान ने फील्डिंग करने का फैसला किया. batting करने उत्तरी दिल्ली की शुरुवात अच्छी नहीं रहे उनके दोनों ओपनर जल्दी आउट हो गए लेकिन रिषभ पंत (51 रन्स) ने अच्छी batting करते हुए अपनी फिफ्टी पूरी की उसके बाद पंत आउट हो जाने के बाद दिल्ली के प्लेयर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 20 overs में सिर्फ 147 रन्स हि बना पाए. राजस्थान की शुरूवात अच्छी नहीं उनके 17 रन्स पर हि 3 विकेट गिर गए लेकिन David Miller अर्धशतकीय पारी की बदोलत और लास्ट में chris Morris के 36 रन्स की बदोलत RR ने यह मुकाबला आखिर के over में 3 विकेट से जित लिया

VIVO IPL 2021 – Match No. 6 [ RCB VS SRH Cal Ka Match Kaun Jita]

TeamsRCB Vs SRH
RCB Score149 – 8
SRH Score143 – 9
Man Of The Match
Match ResultRCB ने यह मुकाबला 6 runs से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Glen Maxwell, 59 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Shahbaz Ahmed, 7 – 3 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
Kal IPL ka match Kon jita
कल के मैच RCB ने 6 रन्स से जीता लिया. rcb के लिए जीत के हीरो रहे Shahbaz Ahmed क्यूकी उनोने बोहत हि महत्वपूर्ण टाइम पर हैदराबाद के 3 विकेट लिए जिसके वजह से बेंगलोर ne यह मुकाबला आखिर में 6 रन्स से जित लिया.
पहले batting करते हुए बेंगलोर ने हैदराबाद के लिए 149 रन्स कों target रखा. हैदराबाद की शुरुवात तो अच्छी रही लेकिन आखिर में वह यह मुकाबला 6 रन्स से हर गए
KKR VS MI: कल का मुकाबला बहुत ही लो स्कोरिंग मैच रहा जहां पर ऐसा लगा था कि कोलकाता यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगा लेकिन मुंबई इंडियंस ने आखिर कुछ और में अच्छी बॉलिंग के बदोलत यह मुकाबला 10 रनों से जीत लिया.
टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले बोलिंग करने का फैसला किया. बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ 153 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसमें सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए बैटिंग करने आई कोलकाता की शुरुआत बहुत ही बढ़िया हुए. यह मैच कोलकाता आसानी से जीते जाएगा येसा लगने लगा लेकिन मुंबई इंडियन के बॉलर्स की बदौलत यह मुकाबला मुंबई इंडियंस ने 10 रनों से जीत लिया मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट rahul chahar, 4 विकेट लिए

इसे पढ़े : Vivo IPL 2021 Schedule: All Match List, Date, And Timing

पुराने मैच हाइलाइट्स :

कल खेला गया राजस्थान Vs पंजाब का मैच बोहत हि शानदार रहा. यह एक high scoring मैच. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने राजस्थान के लिए 222 रन्स का बड़ा target रखा. जिसमे सबसे ज्यादा run KL rahul 91, Chris Gayle 40, Deepak Hooda 64 runs बनाये. rajasthan राजाकी शुरुवात अच्छी नहीं रही बेन स्टॉक जल्दी आउट हूँ गए लेकिन बाद में sanju samson ने अकेले 119 बनाये. एक समय येसा लगा की राजस्थान यह मैच जित जाएगी लेकिन पंजाब आखिरी बोलिंग की बदोलत यह मुकाबला 4 रनों से जीत लिया.

VIVO IPL 2021 – Match No. 3[ Csk Vs Dc Cal Ka Match Kaun Jita]

TeamsKKR Vs SRH
KKR Score187 – 6
SRH Score177 – 5
Man Of The MatchNitish Rana
Match ResultKKR ने यह मुकाबला 10 runs से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Nitish, Rana 80 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Rashid Khan, 24 – 2 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
टॉस जीतकर हैदराबाद ने पहले Fielding करने का फैसला किया बैटिंग करते हुए पहले कोलकाता ने हैदराबाद के लिए 188 रन का टारगेट रखा जिसमें सबसे ज्यादा रन नितीश राणा (80 Runs) ने बनाएं बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन जॉनी बेस्ट And और मनीष पांडे ने बनाए लेकिन आखिर मेंKolkata ने यह मुकाबला 10 रन से जीत लिया.

VIVO IPL 2021 – Match No. 2 [ Csk Vs Dc kal ipl ka match kon jeeta]

kal ipl ka match kon jeeta

TeamsCsk Vs Dc
CSK Score188 – 7
DC Score190 – 3
Man Of The MatchShikhar Dhawan
Match ResultDC ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Shikhar Dhawan, 85 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Avesh Khan, 23 – 2 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
टॉस जीतकर Dc ने पहले गेंदबाजी करने डिसिशन लिया पहले batting करते Csk की शुरुवात अच्छी नहीं रही. 7 रन्स पर हि उनके 2 आउट हो गए लेकिन सुरेश रैना की 54 run, सैम कर्रण 34 रन्स, रायडू 23 और जडेजा ने 26 रन्स बनाये. आखिर में csk ने 188 रन्स का target delhi कों दिय. delhi की शुरवात अच्छी रही 1st wicket के लिए धवन और पृथ्वी शॉ ने 138 रन्स की पार्टनरशिप की और आखिर में delhi ne यह मुकबला 7 विकेट से जीत लिया. dehli की तरफ से धवन ने 85 रन्स, शॉ ने 78 रन्स बनाये.

VIVO IPL 2021 – Match No. 1 [ Rcb Vs Mi Kal ka Match Kon Jeeta]

TeamsMi Vs Rcb
MI Score159 – 9
RCB Score160 – 8
Man Of The MatchHarshal Patel
Match ResultRCB ने यह मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया
सबसे ज्यादा रन्स Chris Lynn, 49 Runs
सबसे ज्यादा विकेट Harshal Patel, 27 – 5 W
आज किसका मैच हैंClick Here
IPL 2021 का अंक तालिकाClick Here
पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के लिए 158 रन का लक्ष्य रखा. आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए. बैटिंग करने उतरी आरसीबी को भी यह मुकाबला आसान नहीं था क्योंकि यह मुकाबला आखिरी गेंद तक चला और अंत में RCB ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया.

Old Match Result – पुराने मैच के result

Indis Vs England में हुए 4 ट्वेंटी-20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया उसमें मैन ऑफ द मैच हुए अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव
Vivo IPL Ank Talika 2021
Vivo IPL Ank Talika 2021

Man of The Match: सूर्यकुमार यादव

सबसे ज्यादा रन : सूर्यकुमार यादव – 57 रन्स

सबसे ज्यादा विकेट : Jofra Archer 3 Wicket

Toss: England

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए और सबसे ज्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए. यह मुकाबला आखरी overs तक चला जिसमें भारत की अच्छी गोलंदाजी की खातिर यह मुकाबला भारत ने जीता.

Match Highlight – Ind Vs Eng T20

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया इस मैदान पर पिछले जो मुकाबले हुए उस मुकाबलों में जो टीम ने ट्रॉफी का है उसे टीम ने मुकाबले जीते हैं इसलिए टीम इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली बार में रोहित शर्मा ने छक्का मार कर यह साबित कर दिया कि आज टीम इंडिया कुछ अलग खेलने वाली है लेकिन रोहित शर्मा कुछ ज्यादा रन नहीं बना पाए और वह जल्दी ही आउट हो गए उसके बाद क्रीज पर आए अपना पहला मैच खेल रहे हैं सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव खेल रहे थे कि वह बहुत सारे इंटरनेशनल मुकाबले पहले ही खेल चुके हैं. इस मुकाबले में भी केएल राहुल का फॉर्म नहीं चला और वह जल्दी ही आउट हो गए.

Kal Ka Match Kon Jeeta
Team India

कि राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली. विराट कोहली इस पारी कुछ खास नहीं कर अपये और वह जल्दी आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव ने अच्छे Batting करके अपना पहला ही मैच में ही अर्धशतक पूरा किया. और वह 57 रन बनाकर Sam Curran की गेंद पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि अब भारत 160 भी नहीं कर पाएगा लेकिन ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अच्छी बैटिंग के बदोलत और हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर के छोटी पारी के बदल टीम इंडिया ने कुल 185 रन बनाए और टीम इंग्लैंड को जीतने के लिए 186 रनों का टारगेट दिया

बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत कोई खास नहीं हुई और इंग्लैंड के तीसरे और में जॉस बटलर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए. उसके बाद क्रीज पर आए दुनिया के एक नंबर के माने जाने वाले T20 बैट्समैन डेविड मलान. डेविड मालन और जेसन रॉय ने इंग्लैंड की पारी को संभाला लेकिन राहुल चाहर की गेंद पर डेविड मालन बोल्ड हो गए. उसके बाद क्रीज पर आए जॉनी बेयरस्टो. लेकिन वह भी जल्दी आउट हो गए ऐसे करते-करते इंग्लैंड के विकेट गिरने लगे और भारत जीत की तरफ बढ़ने लगा लेकिन बेन स्टोक ने एक तरफ से अच्छे शॉट खेलना जारी रखा था इसके बदले उनका साथ दिया जोफ्रा आर्चर ने एक वक्त ऐसा लगा की टीम इंडिया यह मुकाबला हारने वाली है लेकिन भारतीय गेंदबाजों के अच्छे गेंदबाजी के खातिर टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में यह मुकाबला 8 रन से जीत लिया और इस सीरीज को दो-दो पर लाकर खड़ा कर दिया.

यह सीरीज कौन जीतेगा इसका फैसला अब 20 मार्च को खेले जाने वाले आखरी मैच में पता चलेगा.

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि पूरी टीम अच्छी खेली इसके बावजूद सूर्यकुमार यादव ने अच्छी बैटिंग की ऐसा नहीं लगा कि उसका पहला ही मैच है और शार्दुल ठाकुर ने भी आखिर के ओवर में अच्छी गेंदबाजी की जिसके कारण हमें यह मुकाबला जीत पाए और इस जीत का श्रेय सभी टीम को जाता है.

तो दोस्तों यहां पर हमारी कल का मैच कौन जीता, Kal Ka Match Kon Jeeta, kal ipl ka match kon jeeta, Cal Ka Match Kaun Jita इस पोस्ट को समाप्त करते हैं उम्मीद है ऊपर हमने कल मैच कौन जीता, कल का मैच किसने जीता के बारे में जानकारी दे दी है.

इसे पढ़े :

Tags:

kal ka match kon jeeta, kal ka match kaun jeeta, kal ka match Mein kaun jeeta, kal ka match kisne jita, Kal Ka match kon jeeta, kal ka match kaun jita, kal ka ipl match kon jeeta, kal ka match kon jeeta hai, kal match kaun jita, Cal Ka Match Kaun Jita

Leave a Comment