एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है? – Actor banne me kitna paisa kharch hota hai

एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है? – Actor banne me kitna paisa kharch hota hai: सबका passion same ही हो ऐसा नहीं हो सकता किसीको Doctor, Engineer, Lawyer, Business man/ business woman, IAS, IPS, या फिर किसीको Actor बनना है. सबका career का सपना अलग रहेगा आपके रूचि नुसार , आपको जिस क्षेत्र में interest है उस क्षेत्र में ही आप career करे. कुछ लोगों के लिए acting एक passion है.

अगर आपका सपना actor बनना है तो आप course कर सकते है. actor बनना है तो पेहले मन में सवाल आता कितना खर्चा होगा? लेकिंग आपको चिंता करनेकी जरुरत नहीं है. आपके सभी सवालोंके जवाब यहाँ पर मिलेंगे. निचे course के बारे में बताया है और course fees, institutes बताये है.

एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है

आप acting Bollywood, Hollywood, South movies में करते सकते है.और practice आप short videos, youtube channel, instagram, moj, takatak, chingari app पर कर सकते है. आप actor कैसे बन सकते है, actor बनने के लिए कितना खर्चा लगता है, ये सब हम आपको बताने वाले है. इसके लिए पोस्ट को आखरी तक पढ़के पूरी जानकारी प्राप्त करे.

Actor कैसे बने ? – Actor Kaise Bane

तो अगर आप ने भी ठान ली है कि आपको आपका कैरियर एक्टिंग में ही बनाना है तो आपको एक्टिंग के बारे में कुछ जानकारी होना जरूरी है जैसे कि एक्टिंग कैसे की जाती है एक्टिंग के बारे में बेसिक जानकारी. आज के दिनों में कंपटीशन इतना बढ़ चुका है कि आपको अगर किसी भी फील्ड में आपको कदम रखना है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी तो आप होगा एक्टिंग में करियर बनाना है तो आपको मेहनत करने के लिए तैयार होना जरूरी है.

  • Acting की daily practice कीजिये कोनसा भी scene लेके.
  • camera में देख के practice कीजिये.
  • ज्यादा से ज्यादा Audition दे.
  • mirror के सामने बोलने से आपके mistakes समज आएंगे.
  • acting के बाद आप review पूछिए.
  • एक्टिंग के बारे में जो किताबें है उन्हें पढ़ें.

एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है (Institude, Fee, Duration)

यहाँ पे हमने best acting Institute के नाम बताये है और इस Institute की fees बताई है. इसमें से कोनसे institute में आपको सीखना है. वो आपके ऊपर है और उसके अनुसार आपका खर्चा आएगा. कोर्स course fees है लेकिन आपके acting skills develop हो जायेंगे. और आपकी practice इस institute में ज्यादा अच्छी होगी.

Acting InstituteFees
Whisting Woods International, Mumbai3 Lakh
Anupam Kher Actor Prepares, Mumbai2 Lakh
Kishore Namit Kapoor Acting Institute, Mumbai2 lakh
Roshan Taneja School of Acting, Mumbai1,60,000
Barry John Acting Studio, Mumbai1,75,000
Bhartendu Academy of Dramatic Arts, Lucknow17,000
Natioonal School of Drama, Delhi8,500 per month

Acting Courses & Duration :

यहाँ Acting course के नाम बताये है और कोनसे acting course को करने की लिए कितना समय लगता है ये बताया है. इस में से आप कोनसा भी course कर सकते है. जो course आप करना चाहते है और उस कोर्स की fees भी आप भर सकते हो. इस course में आपके acting skills devlope हो जायेंगे.

Acting CourseDuration
Certificate course in Acting3-6 month
Fast track Diploma in Acting 6-12 month
Diploma in Acting 6-12 month
PG Diploma in Acting 1-2 year
Diploma in Performing Arts2 year
Diploma In Dramatic Arts 2- 3 year
Bachelor in Performing arts3 year

इसे जरुर पढ़े –

Conclusion

तो दोस्तों यहां पर हमने जाना एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है? – Actor banne me kitna paisa kharch hota hai. तो अगर आप भी एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहते हो तो आपको एक्टिंग करियर के बारे में संपूर्ण जानकारी मालूम होने जरूरी है इसीलिए हमने इस पोस्ट में आपको एक्टिंग में करियर बनाने के लिए कितना खर्च आता है के बारे में संपूर्ण जानकारी दे दी है.

हर कोई अपना फैशन फॉलो करता है क्योंकि हर किसी को अपने अपने पैशन को पूरा करना पसंद होता है इसीलिए हमें भी अपने पैशन पैशन को कभी छोड़ना नहीं चाहिए और अपने पैसों पर ही काम करना चाहिए एक न एक दिन सभी को सफलता जरूर मिलती है सिर्फ मेहनत करना नहीं छोड़ना चाहिए.

आज के दिनों में एक्टिंग के तरफ बहुत सारे युवक जा रहे हैं क्योंकि हर किसी को आज के दिनों में एक्टिंग करनी है अगर आपने भी एक्टिंग में करियर बनाने का सोच रहे हैं तो इस पोस्ट आपको मदद करेंगे.

इस पोस्ट संबंधित आपके मन में कोई भी प्रश्न आते तो हमें कमेंट में जरूर बताना और इस पोस्ट को अपने दोस्त के साथ जरूर शेयर करना.

1 thought on “एक्टर बनने के लिए कितना खर्च होता है? – Actor banne me kitna paisa kharch hota hai”

Leave a Comment