Landmark Kya Hota Hai – Landmark किसे कहते है

Landmark Kya Hota Hai in Hindi – Landmark किसे कहते हैLandmark Meaning in Hindi:

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और इंटरेस्टिंग और नॉलेजेबल पोस्ट में इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं लैंड मार्क किसे कहते हैं और लैंडमार्क मीनिंग हिंदी क्या है तो अगर आप किसके बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरुर पढ़े.

Landmark Kya Hota Hai
Landmark Kya Hota Hai

अगर आप किसी जगह है जमीन के बारे में बातें करते हैं तो आपने जो रोड लैंड मार्क इन शब्दों को सुना होगा क्योंकि यह शब्द इसी सूची में सही है लेकिन बहुत सारे लोगों को पता नहीं होता कि लैंड मार्क किसे कहते हैं इसलिए हम नहीं आ पोस्ट बनाई है जिससे कि आपको पता चले लैंडमार्क क्या होता है (Landmark Kya Hota Hai).

Landmark Kya Hota Hai in Hindi – Landmark किसे कहते है

Landmark Meaning in Hindi: तो चलिए जानते हैं कि लैंडमार्क किसे कहते हैं तो आपको बता दो किसी भी एक निश्चित जगह के बारे में जानकारी देते समय उसके पास की जगह की एक मार्क जिसकी वजह से आप किसी भी जगह को आसानी से जान सके उसे लैंडमार्क कहते हैं.

मतलब अगर आप समझे तो अगर आप आपका घर का पता बताते समय आपके घर के आजू-बाजू में जो भी कोई बड़ा हॉस्पिटल, बड़ा मॉल (ex. Near infinity mall) या फिर कोई बड़ी बिल्डिंग है तो आप उसके बारे में आप आपके पति में जरूर लिखते हैं. जिसकी आपके पते पर कोई भी चीज आने वाली हो तो सही आई. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आप आपका एड्रेस डालते समय आपके एड्रेस या फिर आपके घर के आजू-बाजू में जो भी मॉल हो या हॉस्पिटल हो उसके बारे में जरूर डालते हैं तो उसी को लैंडमार्क कहते हैं जिससे एक दूसरे जगह का पता जल्दी चल जाए.

अगर आपको आसान भाषा में समझाऊं तो लैंड मार्क एक ऐसा मार्क होता है जिससे कि आप किसी भी जगह के बारे में आसानी से जान सकते हैं. तो इन सभी चीजों को लैंडमार्क कहते हैं जिसकी वजह से एक दूसरी जगह पर जल्दी से पहचान मिलती है.

इसे जरुर पढ़े :



तो यहां पर हम हमारी इस नॉलेजेबल पोस्ट को यहां पर समाप्त होते ही उम्मीद है आपको इस पोस्ट से जरूर कुछ ना कुछ सीख मिल गई होगी इसी तरह और भी अच्छे से अच्छे पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे website को विजिट करते रहिए और इस पोस्ट को अपने दोस्त के साथ जरूर शेयर करना.

Leave a Comment