Private Job Kaise Dhunde in Hindi – प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे

क्या आप भी जॉब ढूंड रहे है और जानना चाहते हैं कि प्राइवेट जॉब के लिए अप्लाई कैसे किया जाता है (Private Job Kaise Dhunde in Hindi). तो आप सही जगह पर आए हैं क्योंकि इस पोस्ट में हमने आपको विस्तार से समझाया कि प्राइवेट जॉब कैसे सर्च किया जाता है. आज के समय पर जॉब का बहुत ही महत्व है हर कोई अच्छे से पढ़ाई करके अच्छा सा जॉब पाना चाहता है जाता है जैसे कि उसकी लाइफ अच्छी सेट हो.

लेकिन जिसकी आपको पता होगा आज के दिन में जॉब मिलना बहुत ही मुश्किल बन चुका है क्योंकि बहुत सारे लोगों को पता ही नहीं था कब और किस समय कहां पर प्राइवेट जॉब मिल रहे हैं इसलिए हम इस पोस्ट में आपको प्राइवेट जॉब कैसे सर्च करें कि बारे में संपूर्ण गाइड देंगे. जिससे कि आपको अच्छे से पता चल जाए कि प्राइवेट जॉब के लिए कैसे अप्लाई किया जाता है (Private naukri ke liye apply) और प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढा (Job Kaise Dhunde in Hindi) जाता है.

Private Job Kaise Dhunde in Hindi
Private Job Kaise Dhunde in Hindi

आपने भी अच्छे कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है. और आप भी एक अच्छे से प्राइवेट कंपनी में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपको नीचे दिए सभी (वेबसाइट) साइड का सहारा जरूर लेना चाहिए क्योंकि इन सभी वेबसाइट पर सभी प्रकार के करंट जॉब लिस्ट होते हैं. आज के दिनों में कंपटीशन बहुत ही बढ़ चुका है इसलिए आपको आपके पढ़ाई के साथ-साथ और भी कोई अच्छा सा skill (जैसे: वेब डिजाइनिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, डाटा एंट्री, एमएससीआईटी, हार्डवेयर कंप्यूटर, डिजिटल मार्केटिंग) आना जरूर जिससे कि आप को जल्दी से जल्दी नौकरी मिलने में आसानी हो.

तो दोस्तों आपका ज्यादा टाइम ना लेते हो शुरू करते हैं आज के हमारे पोस्ट को जहां पर हम आपको सीखने वाली है कि घर बैठे प्राइवेट जॉब के लिए कैसे अप्लाई करें (Private Job Kaise Dhunde in Hindi) और जॉब कैसे ढूंढे. क्योंकि आज के दिन में बेरोजगारी एक समस्या बन चुकी है इसलिए हर कोई जल्दी से जल्दी अच्छा सा जॉब पाना चाहता है

Private Job Kaise Dhunde in Hindi | प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे

जॉब ढूंढने का सबसे आसान तरीका जाने दो सबसे अच्छा और सबसे आसान तरीका है कि आपको अगर किसी भी प्रकार का जॉब चाहिए तो आप इंटरनेट मतलब गूगल का सहारा ले सकते क्योंकि आज के दिनों में गूगल पर आपको सभी प्रकार की प्राइवेट जॉब, गवर्नमेंट जॉब संबंधित सभी जानकारी मिलेगी.

आज के दिनों पर इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट, ऐप्स है जहां पर आप अगर आपकी प्रोफाइल क्रिएट करते हैं तो आपको हर रोज बहुत सारी जॉब एप्लीकेशन मिलेंगे जहां पर अप्लाई करके एक अच्छा सा जॉब पा सकते हैं. यह सभी साइट भारत की सबसे बेहतरीन जो प्रोवाइडेड वेबसाइट से जहां पर आपको सभी प्रकार की जॉब आसानी से और category-wise मिलेगी.

आपको सबसे पहले आपका एक अच्छा Resume सा बनाना है. जिसमे आपको आपके डिग्री, मार्क्स, Skill संबंधित सभी जानकारी डालनी है. तो अब चलिए जानते हैं कि कैसे आप किसी भी प्राइवेट जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Top Private/ Govt Job searching Website And Apps:

  1. Google Kormo
  2. Naukri
  3. Monsterjob
  4. Apna App
  5. Shine

यह सभी वेबसाइट पर आपको सभी प्रकार के प्राइवेट और गवर्नमेंट जॉब मिलेगे. इसलिए आपको उन सभी वेबसाइट को जरूर एक बार visit करना चाहिए. इस पोस्ट में हम आपको Google Kormo इस जॉब अप्प में जॉब कैसे ढूंढे के बारे में जानकारी देगे.

  1. सबसे पहले आपको आपके मोबाइल में प्ले स्टोर ओपन करना और Google Kormo इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है / या फिर इस वेबसाइट को visit करना है.

2. एप्लीकेशन इंस्टॉल होने के बाद आपको उस एप्लीकेशन को ओपन करना है. ओपन करने के बाद आपको आपके गूगल अकाउंट से Continue करना को कहा जाएगा आपको Continue के बटन पर क्लिक करना है.

private job kaise search kare
private job kaise search kare

3. Continue के बटन पर क्लिक करते हैं अब आप एक एप्लीकेशन पहुंच जाओगे. अब आपको सिर्फ आप जिस भी कैटेगरी में जॉब ढूंढ रहे हैं उस पर क्लिक करना है अगर आप Computer Engineering Complete की है तो आप It Sector पर क्लिक कर सकते हैं.

4. अब आपके सामने आपके कैटेगरी के संबंधित सभी जॉब्स आ जाएंगे.

Private Job Kaise Dhunde
Private Job Kaise Dhunde

5. या फिर इस एप्लीकेशन में आपके लोकेशन के अनुसार जॉब ढूंढ सकते हैं इसके लिए अब उसे आपके लोकेशन choose करनी है

6. किसी भी जॉब को Apply करने से पहले आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन में आपका Resume और Profile Complete करनी है इसके लिए आपको आपके प्रोफाइल संबंधित सभी डिटेल App में सबमिट करनी है.

Private Job Kaise Dhunde In Hindi
Private Job Kaise Dhunde In Hindi

7. एप्लीकेशन में जॉब अप्लाई करने से पहले उस जॉब के कंपनी को verified है या नहीं देख लेना है उसके बाद ही किसी भी Job कों Apply करना है.

ऑनलाइन जॉब कैसे पाये
ऑनलाइन जॉब कैसे पाये

8. अगर आपको जॉब ढूंढने संबंधित कोई भी परेशानी आती है तो आप इस ऐप के कस्टमर सपोर्ट को जरूर संपर्क कर सकते हैं.

9. उसके बाद आपको आपके प्रोफाइल के अनुसार जॉब पर क्लिक करना है और उस जॉब की सभी information पढ़नी है अगर आप उस जॉब के लिए परफेक्ट है तभी Apply के बटन पर क्लिक करके उस जॉब के लिए अप्लाई करना है

इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप इस एप्लीकेशन में किसी भी प्राइवेट जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

अन्य तरीके जॉब ढूंड ने के

Job Fair / जॉब फेयर –

दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा भारतीय गवर्नमेंट द्वारा सभी शहरों में जॉब फेयर लिया जाता है जहां पर सभी सेक्टर के स्टूडेंट को जॉब ऑफर किए जाते हैं तो अगर आपके शहर में भी ऐसा कोई प्राइवेट जॉब फेयर है तो आप उसमें particiapate करके जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जॉब फेयर की सभी न्यूज़ आपको टीवी में या फिर आपके शहर के अखबार पत्र में जरूर मिल सकती है इसलिए आपको अखबार पत्र जरूर पढ़ना चाहिए.

Social Media –

दोस्तों आजकल सोशल मीडिया एक जीवन का हिस्सा बन चुका है क्योंकि आजकल कोई सोशल मीडिया पर है इसलिए आपको जॉब के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लेना चाहिए क्योंकि इस पर आपको जॉब संबंधित सभी जानकारी मिल सकती है. आपको ऐसे ही जॉब संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन होना है जहां पर लेटेस्ट जॉब की जानकारी मिलती है. क्योंकि आजकल बहुत सारी कंपनियां जॉब संबंधित डिटेल इन्हीं व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करती है.

अखबार का सहारा ले –

दोस्तों अगर आप भी स्टूडेंट है और आपने भी अपनी पढ़ाई पूरी की है और आप भी एक अच्छी सी जॉब ढूंढ रहे तो आपको हर रोज अखबार जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि अखबारों में ही जॉब संबंधित जानकारी आती है इसलिए आपको अखबार पढ़ना चाहिए. क्योंकि ज्यादातर प्राइवेट कंपनियां खुद की कंपनी की जॉब वैकेंसी अपडेट इन अखबारों में देती है. इसलिए आपको जॉब ढूंढने के लिए इन्हीं अखबारों का सहायता जरूर लेनी चाहिए.

Final Words

तो यहां पर हम हमारी इस Private Job Kaise Dhunde In Hindi, प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे जानकारी को समाप्त करते हैं इस पोस्ट में हमने आपको जॉब कैसे ढूंढे जॉब के लिए कैसे अप्लाई करें जॉब कैसे सर्च किया जाता है संबंधित सभी जानकारी आसान भाषा में बताइए आप भी इन सभी जानकारी को पढ़कर एक अच्छा सा Job जरूर पा सकते हैं. ऐसी ही कैरियर से संबंधित अधिकतम जानकारी पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहिए.

Note – आजकल जॉब संबंधित बहुत सारे Fraud हो रहे हैं इसलिए आपको किसी भी प्रकार का जॉब पाने के लिए किसी को भी पैसे नहीं देने हैं. जब तक कि आपको उस जॉब संबंधित सभी जानकारी ना मिल पाए इसलिए आपको किसी को भी पैसे नहीं देने हैं.

Leave a Comment