Poco किस देश की कंपनी है 2021 – Poco Kis Desh Ki Company Hai

Poco किस देश की कंपनी है – Poco Kis Desh Ki Company Hai: जैसे कि आपको पता होगा भारत में ऐसे बहुत सारी कंपनी आई जो मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग करती है. इसी के साथ Poco एक ऐसी इंटरनेशनल मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मोबाइल क्वालिटी के लिए फेमस है. तो अगर आप भी पोको कंपनी किस देश के हैं और Poco कंपनी के मालिक कौन है के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरुर पढ़े.

आज के दिनों में हर किसी के पास स्मार्टफोन है और आजकल हरकोई स्मार्ट फोन यूज़ करता है और आज के दिनों में स्मार्टफोन में ऐसी नई नई features आए जिससे कि आप घर बैठे खाना ऑर्डर, शॉपिंग यहां तक कि आप बिल भी भर सकते हैं. आज के दिन में आपको मोबाइल से हर कोई काम कर सकते हैं. इसीलिए सभी मोबाइल कंपनियां अपने मोबाइल में अच्छे-अच्छे फीचर ऐड कर रही है जिससे कि लोगों को काम करने में आसानी हो.

Poco Kis Desh Ki Company Hai
Poco Kis Desh Ki Company Hai

वैसे तो भारत में OPPO, Vivo, Samsung And iphone ऐसी बहुत सारी अच्छी कंपनी है. इसी के साथ POCO यह भी एक अच्छी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. लेकिन हर किसी को पता नहीं होता कि POCO किस देश की कंपनी है और इस कंपनी का मालिक कौन है. तो अगर आप भी इसके बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े.

Poco कंपनी का मालिक कौन है

Poco कंपनी किस देश की है जाने से पहले जानती है कि Poco कंपनी के मालिक कौन है और यह POCO कंपनी कब शुरू हुई थी तो आपको बता दू पोको कंपनी के मालिक ली जून हैं जिनका जन्म 16 दिसंबर 1969 कों चीन के जियांतो शहर में हुआ था इन्होंने इनकी ग्रेजुएशन की पढ़ाई वुहान यूनिवर्सिटी से कंप्लीट की है.

पोको कंपनी ने उनका सबसे पहला स्मार्टफोन 2018 में लांच किया था|पोको कंपनी ने पहला स्मार्टफोन 2018 में लांच किया था. भारत में कंपनी की शुरुआत इसी साल हुई थी भारत में इसके मालिक है मनु कुमार जैन. सबसे पहले यह कंपनी Redmi कि सब कंपनी (Sub-Brand) बनकर काम करती थी लेकिन उसके बाद POCO कों Redmi से अलग कर कर स्वतंत्र कंपनी बना दिया.

Poco किस देश की कंपनी है – Poco Kis Desh Ki Company Hai

तू चलीए जानते है कि Poco किस देश की कंपनी है तो आपको बता दूं Poco एक चीनी कंपनी है जो कि रेडमी की ही सब कंपनी है. इसका मुख्यालय चीन के बीजिंग शहर में स्थित है. पहले तो यह कंपनी रेडमी की सब ब्रांड बनकर मोबाइल इंडस्ट्री में आई. उसके बाद Poco पॉपुलर ब्रांड बनी तब उन्होंने इस कंपनी को रेडमी से अलग कर कर स्वतंत्र कंपनी बनाई.

सबसे पहले तो यह एक सब कंपनी थी लेकिन उसके बाद इस कंपनी पॉपुलर बनी उसके बाद यह कंपनी खुद ही मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग करने लगे. जिससे आज लोगों द्वारा पसंद किया जाता है आज पोको कंपनी का एक अच्छा नाम है. बात करें यह कंपनी भारत कब आई तो आपको तो दू यह कंपनी ने भारत में अपना पहला स्मार्टफोन 2018 के अगस्त में लांच किया था. लेकिन भारत में इनका सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन पोको F1 मिड रेंज था उसके बाद ही इस कंपनी को भारत में पॉपुलैरिटी मिली.

इसे जरुर पढ़े :

दोस्तों यहां पर हम हमारी Poco किस देश की कंपनी है 2021 – Poco Kis Desh Ki Company Hai इस जानकारी को समाप्त करते हैं आशा करते हैं कि आपको Poco Company Ke Mailk Kaun Hai यह जानकारी को पढ़कर POCO kaha ki company hai और POCO कंपनी का मालिक कौन है इसके बारे में पूरी जानकारी मिले गई हो. हमने इस पोस्ट यह भी जाना की POCO कंपनी की शुरुवात कब और किसने की थी.

Leave a Comment