Realme Kis Desh Ki Company Hai 2021

Realme Kis Desh Ki Company Hai, रियल मी कहाँ की कंपनी है: आजकल हर कोई मोबाइल यूज़ करता है. और market बोहत सारी मोबाइल company है. तो इसलिए आज में हम आपको रियल मी किस देश की कंपनी है और यह कंपनी कब स्टार्ट हुई थी और इस कंपनी के मालक कौन है के बारे में जानकारी देगे.

क्या आप जानते है?

  • Realme Kis Desh Ki Company Hai
  • रियल मी कहाँ की कंपनी है
  • Realme Kaha Ki Company Hai

आजकल बहुत सारी मोबाइल कंपनी से लेकिन रियल में एक ऐसी कंपनी है जो जिसकी लोकप्रियता बहुत है. आजकल बहुत सारे लोग Realme कंपनी का मोबाइल यूज करना पसंद करते हैं क्योंकि यह मोबाइल दूसरे मोबाइल के दामों से कम कीमत पर मिलते हैं और उनकी क्वालिटी भी अच्छी रहती है.

आप किस कंपनी का मोबाइल यूज करते हैं हमें कमेंट में जरूर बताना.

Realme कंपनी आज के दिन में पूरी दुनिया में अपने प्रोडक्ट भेजती है और आज के दिनों में एक जानी-मानी कंपनी बन चुकी है यह कंपनी ज्यादातर अपने कम कीमत वाले मोबाइल स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है. लेकिन आज यह कंपनी मोबाइल के साथ साथ बहुत सारे अन्य प्रोडक्ट भी बनाती है.

realme kis desh ki cmpan hai

दोस्तों बात करे Realme कंपनी के भारत आने की तो भारत में यह कंपनी 2018 में यह कंपनी भारत में Oppo का Sub-brand बन कर आई थी और आज के दिनों में यह कंपनी भारत के टॉप 5 ब्रांड में से है. जो भारत में मोबाइल बेचती है. भारत में बहुत सारे लोग इस कंपनी का मोबाइल यूज करते हैं क्योंकि यह कंपनी का मोबाइल बहुत ही सस्ते दामों पर आता है. भारत में आज के दिनों में सभी राज्यों में यह company मोबाइल बेचती है.

Realme company का मालिक कौन है

अब बात कंपनी के मालिक के बारे में तो आपको इस कंपनी का मालिक Sky Li है. Realme कंपनी BBK Electronics कंपनी की हि Child Company है. BBK Electronics company के मालिक Daun YongPing है. इस BBK Electronics बोहत सारी sub-company है जैसे Oppo, Vivo, Realme, Redmi, OnePlus यह सभी कंपनियां इस BBK Electronics कंपनी की child company है.

Realme Kis Desh Ki Company Hai, रियल मी कहाँ की कंपनी है

अब बात करते रियल मी कंपनी किस देश की है तो आपको बता दूं यह एक चाइनीस मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. मतलब यह कंपनी भी चीन की है. सबसे पहले इस कंपनी ने अपना पहला स्मार्टफोन 2010 में लांच किया था लेकिन तब उन्होंने इस कंपनी को OPPO की Sub-company के नाम से मोबाइल को लांच किया था लेकिन 2018 में इस कंपनी के मालिक ने Realme कंपनी को एक अलग brand बनाके मोबाइल लांच किए. इसकी वजह से आज रियल में एक अलग कंपनी है. इस company का Headquarter चाइना में Guangdong के पास Shenzhen शहर में मौजूद है.

रियल मी कहाँ की कंपनी है

आज के दिनों में इस कंपनी में बहुत सारे लोग काम करते हैं और भारत में भी इस कंपनी ने बहुत सारे मोबाइल लांच किए हैं और आज यह भारत की एक जानी-मानी कंपनी बन चुकी है और आज यह मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी पूरे विश्व में अपने मोबाइल भेजती है. आज के दिनों में यह कंपनी मोबाइल के साथ साथ और सभी इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स भी बनाती है और इसके साथ कंप्यूटर संबंधित प्रोडक्ट बनाती है.

इसे पढ़े :

समाप्त

तो दोस्तों यहां पर हम हमारी इस Realme Kis Desh Ki Company Hai, रियल मी कहाँ की कंपनी हैपोस्ट को समाप्त करते हैं उम्मीद है आपको realme kis desh ki company hai, realme kis desh ki cmpan hai, रियल मी कहाँ की कंपनी है के बारे में संपूर्ण जानकारी दे पाए हो आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताना और ऐसे ही और भी महत्वपूर्ण जानकारी जाने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहिए.

Leave a Comment