टीसी प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन हिंदी में देखिये | TC Application Hindi

टीसी प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन हिंदी में देखिये | TC Application Hindi | TC Ke Liye Aavedan Patra:

दोस्तों आज हम आपको TC सर्टिफिकेट मतलब ट्रांसफर सर्टिफिकेट के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखा जाता है के बारे में जानकारी देंगे तो अगर आप भी आपके स्कूल के प्रिंसिपल को TC आवेदन पत्र लिखना चाहते हो तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े. अगर आपको किसी एक स्कूल से दूसरे स्कूल में स्थानांतरण होना है तो आपको TC सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ती है इसलिए आपको इस TC Certificate को निकालना पड़ता है.

टीसी लेने हेतु आवेदन पत्र

तो आज इस पोस्ट में हम आपके साथ तीन अलग-अलग प्रकार के TC सर्टिफिकेट के सैंपल पत्र आपके साथ शेयर करने वाले हैं जिसे देखकर आपके लिए TC सर्टिफिकेट बनाने के लिए पत्र लिख सकते हैं.

टीसी प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन हिंदी में देखिये | TC Application Hindi

वैसे तो पत्र लिखने के बहुत सारे कारण होते हैं लेकिन टीसी सर्टिफिकेट तभी उपयोग में आता है जब आपको एक स्कूल से दूसरे स्कूल में जाना होता है.

1.टीसी सर्टिफिकेट के लिए स्कूल के प्रधानाचार्य को पत्र लेखन फॉर्मेट:

सेवा में,

प्रधानाचार्या महोदय

सारथी स्कूल, विद्यानगर वडगांव

पुणे – 411014

विषय – स्थानान्तरण प्रमाण पत्र हेतु कारण लिखा गया प्रार्थना पत्र

महोदय,

सविनय निवेदन मैं गणेश रावत आपके सारथी विद्यालय में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाला विद्यार्थी हूं हाल ही में मैंने दसवीं की कक्षा पास की है.

मेरी अगली शिक्षा के लिए मेरे पिताजी ने मेरे मामा जी के यहां जाकर कॉलेज की पढ़ाई करने के लिए मुझे कहा है इसलिए मुझे मेरे स्कूल से टीसी सर्टिफिकेट की आवश्यकता है इसलिए मेरा आप से निवेदन है कि मेरा जल्दी से जल्दी आप का स्थानांतरण सर्टिफिकेट मुझे दे दे. जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा.

धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी छात्र

नाम – गणेश रावत

कक्षा – दसवीं

रोल नंबर – 29

दिनांक – 31.03.2021

2. टीसी लेने हेतु school के प्रिंसिपल कों आवेदन पत्र | TC Ke Liye Aavedan Patra

सेवा में,

प्रधानाचार्या महोदय

PT Pathare School, चंदन नगर

पुणे – 411014

विषय – स्थानान्तरण प्रमाण पत्र हेतु कारण लिखा गया प्रार्थना पत्र

महोदय,

सविनय निवेदन मैं विशाल देशमाने आपके कॉलेज में बीकॉम लास्ट ईयर में पढ़ने वाला विद्यार्थी हूं

मेरे पिताजी का ट्रांसफर पुणे शहर में हुआ है इस वजह से मुझे आगे की पढ़ाई पुणे शहर के ही किसी कॉलेज में करनी होगी इसलिए मुझे टीसी सर्टिफिकेट की आवश्यकता पड़ेगी. जिससे कि मैं मेरे नए कॉलेज में एडमिशन ले पाऊं इसलिए मेरी आपसे एक ही गुजारिश है कि आप जल्दी से जल्दी मेरे टीसी सर्टिफिकेट जारी करने के आदेश दीजिए .

जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा.

धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी छात्र

नाम – विशाल देशमाने

कक्षा – Bcom

रोल नंबर – 29

दिनांक – 01.02.2021

3. माता-पिता द्वारा अपने बच्चों के टीसी सर्टिफिकेट के लिए प्रार्थना चार्य को लिखा गया पत्र:

सेवा में,

प्रधानाचार्या महोदय

श्री गणेश विद्यालय, पूना

पुणे – 411014

विषय – स्थानान्तरण प्रमाण पत्र हेतु कारण लिखा गया प्रार्थना पत्र

महोदय,

सविनय निवेदन मैं गणपतराव धोंडीबा कामत मेरा पुत्र विशाल गणपतराव कामत आपके स्कूल के आठवीं कक्षा में पढ़ता है. इस साल हम सब इस साल मेरा ट्रांसफर मुंबई के जिले में हुआ है मैं एक होना अधिकारी हूं इसलिए मुझे इस शेयर को छोड़कर मेरे ट्रांसफर वाली शहर जाना पड़ेगा इसलिए मेरे बच्चे के आगे की पढ़ाई उसी जगह पर होगी.

इसलिए मुझे इस स्कूल से मेरे बच्चे का TC सर्टिफिकेट निकालना है इसलिए मेरी आपसे यही गुजारिश है कि आप जल्दी से जल्दी मेरे बच्चे का टीसी सर्टिफिकेट जारी करने के आदेश दें मैं आपका सदा आभारी रहूंगा.

धन्यवाद

भवदीय

छात्र का नाम – विशाल गणपतराव कामत

कक्षा – पांचवी

रोल नंबर – 1

दिनांक – 26.01.2021

अभिभावक के हस्ताक्षर –

पता – साईनाथ नगर, वडगांव – 411014.

मोबाइल नंबर – 7276****15

TC सर्टिफिकेट लिखते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखें:

जैसे की हमने आपको ऊपर TC सर्टिफिकेट के तीन नमूना पत्र आपके साथ शेयर किए हैं जिससे कि आपको TC सर्टिफिकेट के लिए पत्र कैसे लिखा जाता है उसके लिए सहायता होगी.

  • TC सर्टिफिकेट लिखते समय आपको यह बात का जरूर ध्यान रखना है कि शुरुआत में आपको आप स्कूल का नाम, आप किसके लिए पत्र लिख रहे हैं उसको जरूर बताएं, उसके बाप का पत्र का कारण लिखना है.
  • TC सर्टिफिकेट लिखते समय आपको आपकी सही जानकारी देनि है जिससे कि बाद में TC सर्टिफिकेट पर सही से जानकारी आए अन्यथा गलत जानकारी आ सकती है.
  • TC सर्टिफिकेट लिखते समय आपको स्पष्ट तरीके से आप का विषय लिखना है और आपका मुख्य शीर्षक भी लिखना है.

तो यहां पर हमने आपके साथ tc application hindi, टीसी लेने हेतु आवेदन पत्र के बारे में संपूर्ण जानकारी दे दी है जिससे कि आप इसी के साथ हमने TC सर्टिफिकेट के 3 सैंपल फॉरमैट आपके साथ शेयर किए हैं जिससे कि आपको टीसी सर्टिफिकेट लिखने में आसानी हो.

इसे जरुर पढ़े :

यहां पर हम हमारी इस टीसी के लिए आवेदन पत्र, tc ke liye aavedan patra, टीसी प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन हिंदी में जानकारी को समाप्त करते हैं आशा करते हैं ऊपर भीगे हुए सभी जानकारी आपको समझ आ गई होगी इसी तरह और भी अच्छी से अच्छी जानकारी पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहिए

Leave a Comment